जब बीच मैदान में धोनी के साथ शाहिद अफरीदी ने की ऐसी हरकत, भड़क उठे कैप्टन कूल ऐसे की बोलती बंद


महेंद्र सिंह धोनी भारत से सबसे बेहतरीन कप्तान और दुनिया के सबसे बेस्ट फिनीशर माने जाते हैं. विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा धोनी के पास एक और गुण है, जिसे सब पसंद करते हैं और यह है शांत रहने की प्रवृत्ति. इसलिए सब धोनी को कैप्टन कूल कहते हैं. आज हम इंटरनेशनल क्रिकेट का एक ऐसा ही किस्सा लाए हैं जिसे पढ़कर आप लोगों को पता लगेगा धोनी सिर्फ फ्लॉवर नही फायर भी है.

जब शाहिद अफरीदी ने छेड़ा था धोनी को

महेंद्र सिंह धोनी अपने कैरियर का 5 वां एकदिवसीय मैच खेल रहे थे. सामने था पड़ोसी देश पाकिस्तान. पाकिस्तान के खिलाफ जब भी मैच होता तब थोड़ी-बहुत गहमागहमी बनी ही रहती है. मैच का 9 वां ओवर प्रगति पर था, सामने महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंद शाहिद अफरीदी के हाथों में थी. शाहिद अफरीदी ने गेंद की और गेंद जाकर बैट के बाद पैड पर लगी. लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी दबाव बनाने के लिए जोरदार अपील करने लगे.

अंपायर ने नाॅटआउट दिया तो अगली गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने चौके लगा दिया. इस शाॅट से आहत हुए अफरीदी धोनी को अपशब्द कहने लगे. जवाब में धोनी ने ओवर की 5 वीं गेंद पर छ्क्का लगा दिया. अब अफरीदी का चेहरा उतर गया और वह शांत हो गए.

धोनी के कैरियर का था पहला शतक

इस मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कैरियर में 4 एकदिवसीय मैच खेला था जिसमे उन्होंने सिर्फ 22 रन बनाए थे. वर्तमान कप्तान सौरव गांगुली ने इस मैच में धोनी को मौका देते हुए तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. मौके का फायदा उठाते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने 123 गेंदो में 148 रन बनाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आगमन का शंखनाद कर दिया था.

उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की आतिशी पारी की बदौलत भारत ने 356 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 44.1 ओवर में ही 298 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

भारत ने 58 रन से मैच जीता था और वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. धोनी ने इस टूर्नामेंट के सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और भारत ने यह सीरीज भी जीत ली.

0/Post a Comment/Comments