जब भारतीय गेंदबाज ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया कुत्ता, गेंद देखते ही भौंकने लगा, अंपायर ने पूछी वजह तो कारण सुनकर छूट पड़ी भारतीय खिलाड़ियों की हंसी


क्रिकेट के मैदान में जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो दर्शकों और ज्यादा उत्साहित हो जाते हैं। मैदान पर दोनों ही टीमें जहां जीत हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हुए दिखाई देती हैं वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके सुनील गावस्कर नहीं पाकिस्तान के खिलाफ काफी सारे मुकाबले खेल चुके हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने एक किस्से के बारे में बताया जिसको जानने के बाद हर कोई हैरान रह गया।

जावेद मियांदाद के ऊपर सुनाया किस्सा

दरअसल गावस्कर ने एक शो के दौरान पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियाँदाद का किस्सा सुनाया कि किस तरीके से वह क्रिकेट के मैदान पर कुत्ते की तरह भोंकने लग गए थे।

उन्होंने बताया कि “भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा था, यह कोई चैरिटी मैच नहीं था। बल्कि यह टेस्ट मैच था जावेद बल्लेबाजी के दौरान भौं- भौं कर रहा था, इस पर टीम के विकेटकीपर ने भी पूछा उनसे कि भाई यह क्या कर रहे हो?”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा- “जब जावेद नहीं रुका तो अंपायर ने हमसे पूछा तो मैंने अंपायर से कहा ये सब जावेद ने शुरू किया है और अब वही खत्म करेगा।”

भौ- भौ करने के पीछे की बताई कहानी

सुनील गावस्कर ने जावेद मियाँदाद के इस हरकत के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि“अंपायर भी जब जावेद की हरकत से परेशान हो गये उसके बाद जब ओवर खत्म हुआ तो उन्होंने गेंदबाज की कैप उसके सिर पर रखी और जावेद मियाँदाद के पास पहुंचे. जावेद के पास जाकर उन्होंने उससे पूछा तुम इस तरीके की हरकत क्यों कर रहे हो? तो जावेद ने इस पर जवाब दिया कि मैं यह ना करूं तो क्या करूं कुत्ते की तरह मेरे पैर के पास ही गेंद डालकर मुझे बांध रखा है। दूसरी तरफ गेंद डालने के लिए बोलिए ना।”

0/Post a Comment/Comments