चौथे टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को मौका देकर रोहित शर्मा ने की बहुत बड़ी गलती, बन सकता है भारत के हार की वजह


रोहित शर्मा: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आ रहे हैं। जिसके कारण भारतीय टीम इस टेस्ट मैच में अब तक दबाव में नजर आ रही है।

इस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को मौका देकर बहुत बड़ी गलती की है। जो आगे जाकर मैच में हार का कारण भी बन सकता है। आईये जानते हैं इस कारण के बारे में।

रोहित शर्मा ने की यह बड़ी गलती

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। टीम इंडिया ने इस मैच में मोहम्मद सिराज को बाहर कर दिया है। उनकी जगह टीम में रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को मौका दिया है।

इस मैच में भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव तेज गेंदबाज के तौर पर खेल रहे हैं। लेकिन अब तक इस मैच की पहली पारी में उमेश यादव बहुत ही फीके नजर आए हैं।

उमेश यादव ने अब पहली पारी में 25 ओवर में फेंके जिसमें उन्होंने 105 रन लुटाए है। वें एक भी विकेट हासिल करने में कामयाब साबित नहीं हुए हैं। उनकी गेंदबाजी इस मैच में बेहद ही कमजोर नजर आयी है।

उनकी गेंदों पर कैमरून ग्रीन और उस्मान ख्वाजा ने जमकर रन बनाए हैं। दोनों बल्लेबाजों को उमेश यादव रन बनाने के मौके भी खूब दिए हैं। यही कारण है कि उमेश यादव इस मैच में भारत के लिए सबसे बड़े विलेन बन सकते हैं।

भारत के हार का कारण भी बन सकते हैं उमेश यादव

यदि उमेश यादव जल्दी ही मैच में अपनी सही लाइन लेंथ नहीं पकड़ते हैं। तो भारतीय टीम के लिए वें बहुत बड़ी मुसीबत बन सकते हैं और मैच खत्म होने तक वें हार का सबसे बडा कारण भी बन सकते हैं। यही कारण है कि जब टीम इंडिया को उन्हें इस मैच में मौका नहीं देना चाहिए था।

उनकी जगह इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा को मोहम्मद सिराज को ही मौका देना चाहिए था, जो लगातार 150 प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज गेंद फेंक सकते हैं।

उनकी लाइन लेंथ बहुत ही सटीक रहती है। उनके आगे विपक्षी बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। वह वर्तमान में एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 तेज गेंदबाज है।

0/Post a Comment/Comments