महिला क्रिकेटर के साथ अश्लील ऑडियो टेप वायरल होने के बाद कोच ने खाया जहर, भारतीय क्रिकेट से है नाता


उत्तराखंड क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के क्रिकेट कोच की महिला क्रिकेटरों के साथ आपत्तिजनक बातचीत वाला ऑडियो क्लिप सबके सामने आने के बाद कोच के खिलाफ बड़ा कदम उठाया गया है। क्या है आखिर पूरा माजरा आइए जानते हैं।

उत्तराखंड क्रिकेट कोच पर लगे गंभीर आरोप

बता दें कि नरेंद्र शाह की क्रिकेट अकादमी में कोचिंग लेने वाली एक लड़की के पिता की शिकायत पर नरेंद्र शाह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अध्यक्ष सरिता डोभाल ने इस बात को बताया है कि

“पीड़ित लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि कोच ने उनकी बेटी के साथ अश्लील भाषा में बातचीत की और उसकी जाति के बारे में भी कई सारी अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है।लड़की के पिता ने अपनी शिकायत नेहरू कॉलोनी स्थित पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है।”

इस एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

देहरादून में क्रिकेट एकेडमी की कोच नरेंद्र शाह पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। भारतीय दंड संहिता की धारा 354 पोक्सो अधिनियम और एससी एसटी अधिनियम के तहत इस मामले को दर्ज करके उस पर कार्यवाही की जाएगी। हालांकि ये खबर सामने आने के बाद कोच नरेंद्र शाह ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिस की है, हालांकि उनकी जान बच गई है, लेकिन हालत अभी गंभीर बने हुए हैं

उत्तराखंड पुलिस ने कहा है कि“फिलहाल वह अस्पताल में हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है, 3 महिला क्रिकेटरों की शिकायत आने के बाद उन पर केस दर्ज किया गया है।”

वहीं शाह की कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक छात्रा से अनुचित तरीके से बात करने की कुछ वीडियो क्लिप सामने आने के बाद ही कार्यवाही की गई है। हालांकि इस ऑडियो में किशोरी से अश्लील बातें करने वाला खुद को नरेंद्र बता रहा है इस बीच महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

0/Post a Comment/Comments