“बोझ उतर गया” कैमरून ग्रीन ने कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया अपने डेब्यू शतक का पूरा श्रेय

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन लगातार आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से दो बल्लेबाजों ने अपने शतक पूरे किए और ऑस्ट्रेलिया टीम को पहली पारी में 480 रनों के आंकड़े तक पहुंचाया।

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर कैमरून ग्रीन ने अपना पहला शतक पूरा किया। उन्होंने शतक लगाने के बाद एक बड़ा बयान दिया।

शतक को बताया विशेष शतक

कैमरून ग्रीन ने दूसरे दिन 114 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी में 18 चौके शामिल रहे। उन्होंने अपनी इस पारी को लेकर मैच के बाद कहा कि“जब आपकी पीठ से शतक लगाने का बोझ उतर जाता है, तो फिर आप एक टेस्ट क्रिकेटर की तरह महसूस करते हैं। इसलिए यहां शतक जड़ना शानदार रहा। यह मेरे लिए विशेष है।”

कैमरून ग्रीन ने आगे कहा कि “यह वास्तव में विशेष पारी है। मुझे लगता है कि थोड़ा भाग्य ने भी मेरा साथ दिया, जिससे मैं 70 से 80 और फिर 90 रन तक तेजी से पहुंचा। इससे मुझे थोड़ा मदद मिली और मुझे शतक के बारे में सोचने का ज्यादा समय नहीं मिला।”

आपको बता दें कि उन्होंने अपना शतक दूसरे दिन लंच के बाद पूरा किया था। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि “निश्चित तौर पर लंच पर शतक के करीब (95 रन) होने से ऐसा लगा कि वह 40 मिनट जैसे एक घंटा 40 मिनट हों। लेकिन मैं ख्वाजा के साथ बल्लेबाजी कर रहा था और पूरे समय दूसरे छोर पर मेरे साथ एक अनुभवी खिलाड़ी था। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और इससे मुझे काफी मदद मिली।”

उस्मान ख्वाजा के साथ निभाई 207 रनो की साझेदारी की

आपको बता दें कि कैमरून ग्रीन ने साल 2020 में भारत के खिलाफ ही अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से लेकर अब तक 20 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 7 अर्द्धशतक लगाए, लेकिन पहली दफ़ा उन्होंने अपने अर्द्धशतक को शतक में तब्दील किया। इसके पहले उनका हाईएस्ट स्कोर 84 रन था।

कैमरून ग्रीन ने दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 207 रन जोड़े। उनकी इस साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथ टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया की इस दमदार जोड़ी को आर अश्विन ने तोड़ा था, जिन्होंने विकेटों के पीछे ग्रीन को आर श्रीधर के हाथों कैच कराया। वें 114 रन बनाकर आउट हुए।

0/Post a Comment/Comments