जेल से छुटते ही इस खिलाड़ी ने तोड़ा ब्रेट ली का सालों पुराना रिकॉर्ड, नाम जानकार आपको होगी हैरानी

 


क्रिकेट जैसे खेल में हम रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हुए देखते है जहाँ हर दिन काफी सारे मुकाबले होते रहते है। इस कड़ी में अभी नेपाल क्रिकेट टीम के लोकप्रिय खिलाड़ी संदीप लामिछाने ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है जहाँ उन्होंने यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए उन्होंने ये कारनामा किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वी अभी एक रेप केस के आरोप में जेल भी जा चुके है लेकिन वापसी करते हुए उन्होंने शानदार वापसी की है और उनके प्रदर्शन में कुछ भी बदलाब नही दिख रहा था।

संदीप लामिछाने ने तोड़ा ब्रेट ली का ये रिकॉर्ड

संदीप लामिछाने के ऊपर अभी हाल ही के महीने में रेप केस का आरोप लगा था और उन्हें इसी क्रम में जेल भी जाना पडा था। जेल जाने के क्रम में उन्हें नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम से बैन कर दिया था वही टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था। हालाँकि उनका आरोप सीध नहीं हुआ है और इसी कारण उन्हें जमानत मिल गयी है। जमानत मिलते ही नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया था जहाँ उन्हें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 में हिस्सा लेना था और उन्होंने वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

संदीप लामिछाने ने यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ वापसी करते हुए अपने 10 ओवर के स्पेल में मात्र 52 रन खर्च कर के 1 विकेट चटकाए। उन्होंने इसी एक विकेट से एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले के साथ वो लगातार 27 वनडे मुकाबले में एक विकेट निकालने में सफल रहे है। वो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी है जहाँ उन्होंने साल 2020 से खेले हर मुकाबले में एक विकेट चटकाया है। उनसे पहले ब्रेट ली के नाम ये रिकॉर्ड था जहाँ उन्होंने लगातार 26 मुकाबलों में कम-कम से एक विकेट चटकाए थे।

ऐसा रहा मैच का हाल

इस मुकाबले के बारे में बात की जाए तो ये मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल मैदान में खेला गया था जिसमे नेपाल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था। नेपाल ने सोच समझ कर काफी संभलते हुए बल्लेबाज़ी की और उन्होंने अपने 50 ओवर में 8 विकेट खो कर 220 रन बना दिए थे। नेपाल की टीम के तरफ से भीम शर्की ने सर्वाधिक 70 रन बनाये थे। यूनाइटेड अरब अमीरात ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में काफी विकेट गवाए जहाँ इसी कारण वो 42 रन से ये मुकाबला हार गए। युएई की टीम के लिए आसिफ ने 82 रन की अहम पारी खेली लेकिन उनकी पारी बर्बाद चली गई।

0/Post a Comment/Comments