ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोकने के बाद किंग कोहली ने चूमा अपना लॉकेट, आखिर क्या है इस रहस्मयी लॉकेट का राज? विराट ने खुद किया खुलासा

 


टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज किंग विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार टेस्ट क्रिकेट में भी अपने शतकों के सूखे को खत्म कर दिया है। कोहली ने 3 सालों के बाद टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेली। इस शतक के साथ ही किंग कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 75 शतक भी पूरे कर लिए हैं और विराट कोहली शतकों के मामले में अब केवल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से पीछे हैं। शतक ठोंकने के बाद विराट कोहली ने अपने गले में पहना एक लॉकेट को भी चूमा।

क्या है इस लॉकेट क रहस्य

विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक लगाने के बाद अपने गले में पहना लॉकेट खुशी से चूमा, जिसका वीडियो भी अब तेजी से वायरल हो रहा है। विराट कोहली पहले भी कई बार बड़ी पारियां खेलने के बाद इस लॉकेट को चूम चुके हैं। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा है कि किंग विराट कोहली के इस लॉकेट का आखिर राज क्या है, क्यों वे उनके दिल के इतने ज्यादा करीब रहता है। तो इसकी जानकारी भी हम आपको यहीं बताएंगे।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने गले में जो लॉकेट पहना है, वह उनकी ही वेडिंग रिंग है। विराट ने 2017 में बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी। इसके पहले दोनों की सगाई भी हुई थी, उस दौरान अनुष्का शर्मा ने जो वेडिंग रिंग किंग कोहली को पहनाई थी, कोहली ने उसी रिंग को लॉकेट में तब्दील कर लिया है। यही कारण है कि जब भी वह शतक ठोंकते हैं अथवा बड़ी पारी खेलते हैं तो इस लॉकेट रिंग को बाहर निकालकर जरूर ही चूमते हैं।

1205 दिनों के बाद जड़ा शतक

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) का यह टेस्ट शतक इसलिए भी बहुत ही खास माना जा रहा है, क्योंकि कोहली ने 23 मैचों की 41 पारियों बाद तकरीबन 1205 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में अपना शतक जड़ा है। इस तरह विराट कोहली ने करीब तीन साल के लंबे अंतराल के बाद अपने टेस्ट क्रिकेट में आए शतकों के सूखे को समाप्त कर लिया है। इसी के साथ विराट कोहली के अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 75 शतक भी पूरे हो चुके हैं। वहीं वे अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं। और उन्होंने इस पारी में अपने डेढ़ सौ रन भी पूरे कर लिए हैं, अब वे अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं।

देखें विराट कोहली का वीडियो:-

0/Post a Comment/Comments