कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया ये अनोखा कीर्तिमान, सचिन-विराट को पछाड़कर इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया अपना नाम


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। तीन एकदिवसीय मैचों की श्रंखला में भारत 1-0 से आगे है। टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के साथ जुड़ गए और वह इस मुकाबले में टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। इसी बीच दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच से पहले ही एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को इस रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के साथ जुड़ गए हैं और आज का मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें कि वह पिछला मैच पारिवारिक कारणों की वजह से नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली थी। भारत ने यह मैच पांच विकेट से जीता था। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के वापस आने से टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम मजबूत हो जाएगा। ईशान किशन जो पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे उनकी जगह अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि मैच से पहली ही दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है। दरअसल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ऑस्ट्रलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा औसत है।

कंगारुओं के खिलाफ कम से कम 1000 रन बनाने वालों मे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का औसत 61.33 का रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 पारियों में 16 अर्धशतकीय पारी खेली है। इस मामले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सचिन और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का पहला दोहरा शतक भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था।

0/Post a Comment/Comments