रोहित शर्मा बैठेंगे बाहर, सूर्यकुमार यादव संभालेंगे मुंबई इंडियंस की कप्तानी, जानिए क्यों फ्रेंचाइजी ने आईपीएल से ठीक पहले लिया ये फैसला

 


आईपीएल 2023 शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. 5 बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस का पिछले साल प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम 14 में से 5 मैच भी नहीं जीत पाई थी, ऐसे में इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम पुरानी गलतियां नहीं दोहराना चाहेगी.

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 1 भी अर्द्धशतकीय पारी नहीं निकली थी ऐसे में इस बार टीम पुरानी गलतियों से सीख एक बार फिर चैम्पियन बनना चाहेगी. इसी कड़ी में खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट भी टीम के लिए एक बड़ा टास्क होगा.

सूर्यकुमार यादव भी कर सकते हैं मुंबई इंडियंस की कप्तानी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को देखते हुए रोहित शर्मा आईपीएल के बीच कुछ मैचों से आराम ले सकते हैं, ऐसे में मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव के हाथो में होगी, जो टी20 में टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं और कई साल से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव के लिए ये पहला मौका होगा जब वो मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आयेंगे, क्योंकि इससे पहले मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में किरोन पोलार्ड संभालते थे, लेकिन इस बार आईपीएल 2023 से पहले ही उन्होंने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी है और अब वो मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच हैं.

रोहित शर्मा ने खुद कही थी ये बात

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद खुद कहा था कि“खिलाड़ियों को आराम देना या न देना फ्रेंचाइजी का फैसला है, इसमें हम कुछ नहीं कर सकते, लेकिन आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई सभी फ्रेंचाइजी से खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करने के लिए कहेगी.”

रोहित शर्मा के इस बयान के कुछ दिन बाद ही बीसीसीआई ने सभी टीमों को ये हिदायत दे दी है, कि भारतीय खिलाड़ियों का आईपीएल के बीच वर्कलोड मैनेज किया जाए, ऐसे में जो खिलाड़ी WTC फाइनल का हिस्सा होंगे उन्हें कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है.

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के साथ भारतीय टीम के भी कप्तान हैं ऐसे में उनका फाइनल खेलना तय है, इसलिए बीच आईपीएल वो मुंबई इंडियंस के लिए कुछ मैच नहीं खेलेंगे और बाहर बैठेंगे इस बीच सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की कमान सम्भालेंगे.

0/Post a Comment/Comments