“ये सब इतना आसान नहीं होता…..” ऑस्ट्रेलिया को तोड़ने के बाद मोहम्मद शमी ने इस शख्स को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

 


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय कप्तान के फैसले की सही साबित किया और ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर आलआउट कर दिया. मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने 3 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

शमी ने कहा नेट्स में करता हूं घंटो मेहनत

पोस्ट ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि,(गेंदबाजी को आसान बनाने पर)

‘इसमें काफी मेहनत लगती है, आपको अपनी फिटनेस पर काम करना होता है. आपको नेट्स में काफी मेहनत करनी होगी. जब आपके पास लय होती है और उछाल और सीम की स्थिति अच्छी होती है तो आपको परिणाम मिलते हैं. मुंबई के विकेटों पर हमेशा अच्छा उछाल रहता है. मैंने अच्छे एरिया में गेंदबाजी की और इसका फायदा मिला. मैंने हार्दिक के साथ योजना बनाई कि एक जगह पर ही गेंद रखूं . गेंद थोड़ी मूव कर रही थी और टाइट ऑफ स्टंप चैनल में बॉलिंग करते रहने का विचार था. अगर हर कोई थोड़ा-थोड़ा योगदान देता है तो यह खिलाड़ियों के आत्मविश्वास के लिए वाकई अच्छा होगा. हमने ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों पर समेटने में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें इसका पीछा करने में सक्षम होना चाहिए. मुझे सीम से पता चलता है कि मैं गेंद को कितनी अच्छी तरह पकड़ रहा हूं.’

भारत की स्थिति नाज़ुक

189 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज इशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर स्टोयनिस का शिकार बन गए.

इसके बाद मिचेल स्टार्क ने लगातार दो गेंदो पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट करके पवेलियन भेज दिया. ताजा स्कोर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 20 रन पर 3 विकेट था. शुभमन गिल 13 रन बनाकर खेल रहे थे.

0/Post a Comment/Comments