“वो भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर रहा था और मै…” उस्मान ख्वाजा ने इस खिलाड़ी को दिया शतकीय पारी खेलने का श्रेय

 


उस्मान ख्वाजा: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार से चार टेस्ट मैचों की सीरीज चौथा टेस्ट मैच शुरू हुआ। मैच में टाॅस आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने पहले दिन टीम के कप्तान के फैसले को सही भी साबित किया और पहले दिन उस्मान ख्वाजा के शतक की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए और पहले दिन अपना दबदबा बनाया।

उस्मान ख्वाजा ने लगाया शानदार शतक

आस्ट्रेलिया की ओर से पहले दिन ओपनर उस्मान ख्वाजा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले दिन 103 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी यह पारी बड़ी ही शानदार पारी रही। उनकी इस पारी के बाद उन्होंने कहा, कि इस पारी में बहुत सारी भावनाएं हैं। आज के मुकाबले में शतक बनाना एक लंबी यात्रा रही है। आप एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के रूप में हमेशा ऐसा करना चाहते हैं। यह बहुत खास है।

उस्मान ख्वाजा ने आज के खेल के बारे में आगे बात करते हुए कहा,“हेड ने नई गेंद को अच्छे से खेला। वह जमकर कुटाई कर रहा था। दूसरे छोर से इसे देखना काफी अच्छा था। यह इतना अच्छा विकेट था कि मैं अपना विकेट नहीं देना चाहता था। यह किसी भी चीज़ से ज्यादा एक मानसिक लड़ाई थी। आपको इसे लंबे समय तक करते रहने की जरूरत है। मेरे दाहिने हाथ में हेलमेट था, मैंने ग्रीन को हाई फाइव के बजाय सिर्फ मुझे गले लगाने को कहा।”

स्मिथ और हेड ने दिया उस्मान ख्वाजा का साथ

आपको बता दें कि पहले दिन आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की। आस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा ने टीम को पहले अच्छी शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। इसके बाद लंच के पहले ट्रेविस हेड और मानस लाबुशेन आउट हो गए। इनके आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने आए।

इन दोनों बल्लेबाजों ने पिच गूठां गाढ़ा लिया और दूसरे सेशन में बिना विकेट गंवाए जमकर बल्लेबाजी की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। इसके बाद स्मिथ आउट हो गए लेकिन ख्वाजा खड़े रहे।

स्मिथ ने 38 रनों की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर टिके हुए हैं।

0/Post a Comment/Comments