ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिलाड़ी को चुनकर BCCI ने की बड़ी गलती, बन सकता है भारत के हार की वजह

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई ने घोषणा कर दी है, जिसके बाद पहले एकदिवसीय मैच में टीम की कमान हार्दिक पंड्या संभालते हुए नजर आएंगे।

इस टीम में बीसीसीआई ने एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है, जो आगामी सीरीज में टीम का हार का बहुत बड़ा कारण बन सकता है।

टेस्ट सीरीज में रहा था बेहद खराब प्रदर्शन

आगामी एकदिवसीय सीरीज़ के लिए टीम में के एल राहुल को भी चुना गया। केएल राहुल इस बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें पहले टेस्ट टीम में भी चुना गया था। लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों में वें बेहद ही बुरी तरह से फ्लाॅप हुए थे। जिसके कारण उन्हें सीरीज़ के अंतिम दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया था। लेकिन अब उन्हें एकदिवसीय सीरीज में भी चुना गया है। जिसके कारण वह एकदिवसीय सीरीज़ में टीम की हार का बहुत बड़ा कारण बन सकता है।

आपको बता दें कि केएल राहुल ने पिछली 10 टेस्ट पारियों में 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन के स्कोर ही बनाए हैं। इस भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं।

इन आंकड़े से पता चलता है कि केएल राहुल इस समय किस तरह के फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए हार्दिक पंड्या पहले मैच से ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

उनकी जगह इस युवा खिलाड़ी ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में के एल राहुल के फ्लॉप होने के बाद शुभमन गिल को टीम में मौका दिया गया था। उन्होंने इस मौके का बखूबी फायदा उठाया था। उन्होंने चौथा टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 124 रनों की शतकीय पारी खेली थी और भारत को एक धमाकेदार शुरूआत दिलाई थी।

शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट के अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने ने 21 वनडे मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं।

शुभमन गिल ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 1000 रन भी पूरे किए हैं। वें भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से हजार रन पूरे करने बल्लेबाज बने। उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्हें पहले ही मैच में मौका मिलना लगभग निश्चित है।

0/Post a Comment/Comments