BAN vs IRE: लिट्टन दास और शाकिब की आंधी के सामने उड़ी आयरलैंड की टीम, बांग्लादेश ने 77 रनों से जीता मैच

 


BAN vs IRE: बांग्लादेश और आयरलैंड (BAN vs IRE) के बीच तीन टी20 श्रंखला का दूसरा मुकाबला बुधवार 29 मार्च को खेला गया। वर्षा से बाधित इस मैच में बांग्लादेश ने आयरलैंड को— रनों से हरा दिया। बारिश के कारण अंपायरों द्वारा इस (BAN vs IRE) मैच को 17 ओवर का कर दिया गया। टॉस जीता आयरलैंड ने और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम को उनके सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 17 ओवर में 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम केवल 125 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह बांग्लादेश ने इस (BAN vs IRE) मैच को जीतने के साथ श्रंखला पर भी कब्जा कर लिया।

बांग्लादेश का विशाल स्कोर

बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच चटगांव में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की। वर्षा से बाधित इस मैच को अंपायर ने 17-17 ओवर का कर दिया। टॉस जीता था आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने और पहले बांग्लादेश को खेलने के लिए आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम को उनके ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दी।

लिट्टन दास ने बारिश के बीच चौकों और छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने 41 गेंदों में 83 रनों की अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के उड़ाये। उनके अलावा रोनी तालुकदार ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 23 बॉल में 44 रनों का स्कोर बनाया। इनकी पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने अपने 17 ओवर में तीन विकेट खोकर 202 रन बनाए।

आयरलैंड की लचर बल्लेबाजी

बांग्लादेश द्वार मिले 202 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके 6 विकेट केवल 43 रनों पर गिर गए। किसी भी बल्लेबाज ने क्रीज पर टिकने की कोशिश नहीं की और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। टीम के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके और बांग्लादेश के गेंदबाजों का शिकार बन गए।

बांग्लादेश की गेंदबाजी की अगर बात करें तो कप्तान शाकिब अल हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को चलता किया। उनके अलावा तस्कीन अहमद ने भी अच्छी बॉलिंग करते हुए 3 विकेट हासिल किया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन टी20 मैचों की श्रंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 31 मार्च को खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments