BAN vs ENG: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का किया क्लीन स्वीप 3-0 से जीती टी20 सीरीज

 


BAN vs ENG: बांग्लादेश और इंग्लैंड (BAN vs ENG) के बीच खेले गए तीन टी20 मैचों सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने इंग्लैंड टीम को 16 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। अभी हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड चैंपियन बनी थी। लेकिन वर्ल्ड चैंपियन बांग्लादेश के सामने ढेर हो गई और सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। खास बात यह रही कि इस सीरीज में इंग्लैंड टीम बांग्लादेश के साथ एक भी मैच नहीं जीत पाई और मेजबान ने क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज अपने नाम की है।

तीसरे मैच में मिली 16 रनों से हार

सीरीज का तीसरा मैच शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने अपने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने मात्र 57 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेली। 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम 20 ओवर में 142 रन ही बना पाई और 16 रनों से मैच हार गई।

3-0 से मिली इंग्लैंड को हार

3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-1 से मिली जीत के बाद ऐसा लग रहा था की वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड टी20 सीरीज में भी जीत हासिल करेगी। लेकिन इसका ठीक उल्टा हुआ और बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम की। पहले मैच में बांग्लादेश ने शानदार खेल दिखाते हुए 6 विकेट से मैच अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे मैच में भी मेजबान टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को जीता। लेकिन इंग्लैंड टीम तीसरे मैच में भी कुछ नहीं कर सकी और 16 रनों से हार के बाद 3-0 से सीरीज गवानी पड़ी।

0/Post a Comment/Comments