5 देश जो 2023 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं

 

5 countries that can qualify for the ODI World Cup for the first time in 2023

क्रिकेट विश्व कप 2023 इस साल अक्टूबर और नवंबर में भारत में होगा। मेगा इवेंट में 10 टीमें भाग लेंगी और उनमें से सात का फैसला पहले ही हो चुका है। मेजबान भारत मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला खिलाड़ी था। इसके तुरंत बाद, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड , पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी बर्थ पक्की कर ली।

मेगा इवेंट के अन्य तीन स्पॉट अभी भी कब्जा करने के लिए हैं, उनमें से एक का फैसला जल्द ही सुपर लीग के समाप्त होने के बाद किया जाएगा। शेष दो स्थान जिम्बाब्वे में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट के माध्यम से तय किए जाएंगे।

क्वालिफायर में भी 10 टीमें हिस्सा लेंगी, और यहां क्वालीफायर राउंड में उन पांच देशों की सूची दी गई है, जो पहली बार विश्व कप में जगह बना सकते हैं।

1. नेपाल

नेपाल ने सुपर लीग 2 में अपने पिछले 12 मैचों में से 11 जीतकर क्वालीफायर में नाटकीय प्रवेश किया। उसने अपने आखिरी मैच में यूएई को हराकर क्वालीफायर में अपनी जगह पक्की की।

2. जर्सी

जर्सी एक प्रसिद्ध क्रिकेट राष्ट्र नहीं है, लेकिन उन्होंने चैलेंजर लीग में शीर्ष स्थान हासिल किया और क्वालिफायर प्लेऑफ़ में जगह बनाई। अगर वे अपनी शीर्ष फॉर्म जारी रखते हैं तो जर्सी बड़े मंच पर जगह बना सकती है।

3. ओमान

ओमान ने सुपर लीग 2 में दूसरा स्थान हासिल करके क्वालीफायर के लिए भी क्वालीफाई किया है। उन्होंने अपने 36 में से 21 मैच जीतकर जिम्बाब्वे में 10-टीम इवेंट में जगह बनाई।

4. पापुआ न्यू गिनी

पापुआ न्यू गिनी सुपर लीग 2 अंक तालिका के निचले चार में समाप्त हो गया, लेकिन उनके पास अभी भी वापसी करने का मौका है। उन्हें नामीबिया में क्वालीफायर प्लेऑफ में खेलना होगा ।

5. यूएसए

संयुक्त राज्य अमेरिका ने भी सुपर लीग 2 के निचले चार में समाप्त होने के बाद क्वालीफायर प्लेऑफ़ में जगह बना ली है।

0/Post a Comment/Comments