ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन करने वाले ये 3 खिलाड़ी नहीं होंगे WTC फाइनल का हिस्सा, ये धाकड़ बल्लेबाज भी होगा टीम से बाहर

 


WTC Final : भारत क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच चार मैचों का टेस्ट सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है जिसके मदद से भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।  आज के इस पोस्ट में हम आपको 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने वाले है जो ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज में शामिल थे मगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हो सकते है ।

1. केएस भरत

भारतीय क्रिकेट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के तरफ से बतौर विकेटकीपर केएस भरत नज़र आए थे मगर उनका प्रदर्शन इन 4 टेस्ट मैचों में बल्ले और कीपरिंग से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसके कारण अब भारतीय सेलेक्टर उनको अपने टीम से बाहर निकल सकते है और उनके बदले ईशान किशन या फिर किसी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दे सकती है । केएस भरत से इस सीरीज में काफी ज्यादा उम्मीद थी मगर वो सभी के उम्मीदों में खड़ा नही उतार पाए जिसके कारण अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हे जगह मिल पाना मुश्किल है ।

2. श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे इनफॉर्म खिलाड़ियों में से एक श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में चोटिल हो गए थे जिसके कारण वो इस समय काफी लंबे समय तक भारतीय टीम से बाहर हो सकते है । बता दे वो चौथे टेस्ट मैच के ऑस्ट्रेलिया के पहले पारी के दौरान चोटिल हो गए जिसके कारण वो भारतीय टीम के पहले पारी के दौरान बल्लेबाजी भी नही कर पाए थे । इसके बाद वो मैच के चौथे दिन में स्कैन करवाने के लिए अस्पताल ले जाया गया था । इसी कारण श्रेयस अय्यर आने वाले समय में होने वाले आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो सकते है।

3. अक्षर पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल भारतीय टीम के तरफ से विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे लेकिन इंग्लैंड के कंडिशन जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है वहां पर भारतीय टीम 2 स्पिनरों के साथ उतर सकती है जिसमें रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को पहले मौका दिया जाएगा जिसके कारण उनका भारतीय टीम में अक्षर पटेल को जगह मिल पाना मुश्किल है । उनके जगह पर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दिया जा सकता हैं। शार्दूल ठाकुर ने पिछले साल हुए इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया था जिसके कारण उन्हें मौका मिलना का बहुत ज्यादा चांस है ।

0/Post a Comment/Comments