दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, 36 साल के इस क्रिकेटर पर सभी टीमों की है पैनी नज़र


IPL 2023: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल होने के कारण इस सीजन टीम से बाहर हो चुके हैं तथा इस वजह से उनकी फ़्रेंचाइजी ने उनके रिप्लेसमेंट के लिए एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की खोज भी शुरू कर दी है। वहीं अब ऐसा भी लग रहा है कि टीम की तलाश बहुत ही जल्द पूरी भी होने वाली है। जी, हाँ! रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के सामने इस समय पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर 3 विकल्प हैं और जल्द ही एक खिलाड़ी का चयन भी कर लिया जाएगा।

दिल्ली के सामने 3 विकल्प

हाल ही में डेविड वॉर्नर को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह अधिकारिक रूप से कप्तान नियुक्त करने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का ध्यान एक विकेटकीपर बल्लेबाज पर है तथा कुछ खबरों के अनुसार इसको लेकर अभिषेक पोरेल (बंगाल), लवनिथ सिसौदिया (कर्नाटक) तथा शेल्डन जैक्सन (सौराष्ट्र) को दूसरे राउंड के टेस्ट के लिए 19 मार्च, रविवार को दिल्ली बुलाया गया है।

आपको बताते चलें कि इन तीन नामों को पहले चरण का ट्रायल बीती 25 और 26 फ़रवरी को कोलकाता में हुआ था और उस ट्रायल में उत्तर प्रदेश से आर्यन जुयाल तथा झारखंड से रॉबिन मिंज भी शामिल हुए थे। सिसोदिया और पोरेल भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की ही तरह बाएँ हाथ के बल्लेबाज हैं। वही दूसरी ओर जैक्सन एक दाएँ हाथ के बैटर है। इसके साथ-साथ तीनों खिलाड़ी मिडल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं।

शेल्डन जैक्सन को सर्वाधिक अनुभव

गौरतलब है कि इस रेस में सबसे आगे इस समय शेल्डन जैक्सन का नाम हैं, क्योंकि वे इस समय 36 वर्ष के हैं और क्रिकेट का उनको ही सर्वाधिक अनुभव है। वहीं आईपीएल में खेलने के अनुभव की बात करें तो पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) टीम का हिस्सा रहे लवनिथ सिसौदिया को बड़े लीग का सबसे पहला अनुभव जरुर मिला था, पर मैच खेलने का मौक़ा नही प्राप्त हो सका और इस बार के घरेलू सीजन में भी सिसौदिया का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था। बता दें कि दिल्ली ने ओर भी कई परिवर्तन किए हैं, फ्रेंचाइजी ने हाल ही में सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल का क्रिकेट डायरेक्टर भी नियुक्त किया था।

0/Post a Comment/Comments