हो गया फाइनल! वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान, इस देश में खेलेगा वर्ल्ड कप के पूरे मुकाबले!

 


क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद में बुधवार को एक नया मुद्दा सामने आया है। जिसको हाल ही में ईएसपीएन क्रिकेटइंफो की रिपोर्ट के में दावा किया गया है कि इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के दौरान पाकिस्तान की टीम अपने मुकाबले भारत में नहीं बल्कि बांग्लादेश की धरती पर खेलेगी। हालांकि इसको लेकर आईसीसी की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

पाकिस्तान नहीं आएगा भारत

इस मामले को लेकर इएसपीएन क्रिकेइंफो की रिपोर्ट में बताया गया है, भारत टूर्नामेंट का मेजबान है, लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों को देखते हुए, इस पर आईसीसी स्तर पर चर्चा की गई है, जिसमें हाइब्रिड एशिया कप मॉडल को समाधान के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान एशिया कप की मेज़बानी कर रहा है लेकिन भारत अपने मैच तटस्थ स्थान पर खेलेगा। ऐसे में अब पाकिस्तान ने भी भारत पर पलटवार किया है।

वही इस मामले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज्म खान ने कहा है, “मुझे नहीं पता कि ये किसी दूसरे देश में होगा या नहीं, लेकिन एक तटस्थ स्थान की ज्यादा संभावना है। मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान भारत में अपने मैच खेलेगा। मुझे लगता है कि उनके मैच भी भारत के एशिया कप मैचों की तरह तटस्थ स्थान पर होंगे।’

एशिया कप में भारत भी पाकिस्तान नहीं खेलेगा मुकाबला

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की विवाद की शुरुआत एशिया कप को लेकर शुरू हुई थी। जहां बीसीसीआई ने सीधे कहा था कि भारत अपने मुकाबले पाकिस्तान में नहीं खेलेगा। हालांकि बाद में इस मामले में भारत के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित कराने को लेकर सहमति बन गई थी।

इसको लेकर सूत्रों के अनुसार ये खबर आई थी कि,“कुछ दिन पहले दोनों देशों के बोर्ड के आला अधिकारियों के बीच बैठक हुई है और टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराने पर सहमति दे दी गई है। साथ ही, ये भी साफ कर दिया गया है भारत अपने मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारत अपने मुकाबले ओमान, यूएई, इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश में खेल सकता है।

हालांकि, इस बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा। लेकिन इस खबर ने फिलहाल क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। इस विवाद के बाद आईसीसी के लिए भी यह मुद्दा चिंता का विषय बन गया है क्योंकि यह भारत और पाकिस्तान का मुकाबला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला होता है।

0/Post a Comment/Comments