वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का शेड्यूल आया सामने, इन 3 देशों के सामने उन्ही के देश में जीता भारत तो ही मिलेगा फाइनल का टिकट

 


चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से पटखनी देकर कब्जा जमाने वाली भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। बता दें WTC का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून को लंदन के ओवल क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा।

बता दें कि भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पूरा शेड्यूल सामने आ चुका है। ऐसे में आप देख सकते हैं कि कब और कहां भारत को यह टेस्ट सीरीज खेलनी है।

इस आधार पर होता है टीमों का चयन

जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए सभी देश आपस में एक दूसरे के साथ आधे मुकाबलें जहां अपने देश में खेलते हैं तो वहीं आधे मैच विदेश में खेलने पड़ते हैं। जीत के प्रतिशत के आधार पर ही प्वाइंट्स टेबल बनाई जाती है जहां टॉप पर काबिज दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेलने के लिए इन्हें आईसीसी आमंत्रित करती है। 2023-25 का पूरा शेड्यूल सामने आ चुका है।

ऑस्ट्रेलिया से विदेशी धरती पर होगी भिड़ंत

इसका पूरा शेड्यूल सामने आ चुका है टीम इंडिया को साल 2024 के नवंबर और दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

2023-25 के फाइनल खेलने के लिए टीम इंडिया को कंगारू टीम को उनकी धरती पर शिकस्त देनी होगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया से पहले भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज उन्हीं के देश में खेलनी है।

घरेलू मैदान में इन टीमों के साथ होगी जंग

भारतीय टीम घर में ही घर न्यूजीलैंड इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलते हुए नजर आएगी। जनवरी से लेकर मार्च 2024 तक टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ सितंबर में दो टेस्ट मैच जबकि अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम टेस्ट मैच सीरीज भारत को खेलने हैं।

वहीं अगर टीम इंडिया को साल 2025 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करनी है तो भारत को आने वाली सभी टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा

एक नजर में देखें टीम इंडिया का पूरा WTC शेड्यूल

0/Post a Comment/Comments