टी20 चैंपियन इंग्लैंड को चारों खाने चित करने के बाद Shakib Al Hasan ने खोले कई राज, बताई अंग्रेजो की सबसे बड़ी कमजोरी

 


टी20 की चैंपियन कहीं जाने वाली इंग्लैंड की टीम को बुरी तरह बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने 3-0 से सीरीज को अपने नाम किया, जो इस बात को दर्शाता है कि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कप्तानी में बांग्लादेश ने इंग्लैंड की कितनी बुरी दुर्गति की, जहां उन्होंने इस मुकाबले के बाद अपनी रणनीतियों को लेकर कई बड़े राज खोले हैं.

टी20 चैंपियन को किया क्लीन स्वीप

इंग्लैंड जैसी चैंपियन टीम को हराने के बाद शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के चेहरे पर एक अलग ही चमक नजर आई, जहां सीरीज पर कब्जा करने के बाद उन्होंने कहा कि “उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी टीम टी20 चैंपियन को क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो पाएगी. आखिरी मुकाबले में उन्हें जीत इसलिए, मिली क्योंकि खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा. इंग्लैंड की टीम में कई कमी थी, जिसका बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भरपूर फायदा उठाया.”

Shakib Al Hasan ने खोले राज

आगे शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बताया कि“मुझे लगता है हमने शानदार क्षेत्ररक्षण किया. जिस प्रारूप में 2 से 4 रन बड़ा अंतर पैदा करते हैं, सीरीज में हर किसी ने हमारे क्षेत्ररक्षण पर गौर किया होगा. हमने विपक्षी टीम को मैदान से पूरी तरह बाहर कर दिया था, जो खुद एक अच्छे क्षेत्ररक्षण के लिए जाने जाते हैं. हमें प्रत्येक मुकाबले में लगातार बेहतरीन क्षेत्ररक्षण करना चाहिए. हमने एक लक्ष्य निर्धारित किया है. हम एशिया का सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम बनना चाहते हैं.”

इंग्लैंड की टीम में नजर आई ये सबसे बड़ी कमी

आगे शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने बताया कि “विपक्षी टीम की एक कमजोरी थी कि उनके पास जैक्स का रिप्लेसमेंट नहीं था. ऐसी स्थिति में वे ज्यादातर ऑलराउंडर के भरोसे मैदान पर उतरे थे और उनके इस कमजोरी का हमने फायदा उठाया. इसके अलावा हमने उनके बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी का फायदा उठाया जो हमारे लिए फारदा था. उनके पास निचले क्रम में पेशेवर बल्लेबाज नहीं थे, जिससे हमारा रास्ता और भी ज्यादा आसान हो गया.”

0/Post a Comment/Comments