दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी, नंबर 1 की संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 


आज हम लेकर आए हैं दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी के बारे में जानकारी। फुटबॉल का खेल एक ऐसा खेल है जो काफी लोकप्रिय है और इस खेल के माध्यम से फुटबॉल खिलाड़ी बहुत ज्यादा अच्छे पैसे कमा लेते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फुटबॉल खेल खेल कर गाड़ियों को अच्छा खासा पैसा मिलता ही है लेकिन इसके साथ ही बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ स्पॉन्सरशिप के माध्यम से भी वह बहुत अधिक पैसा कमा लेते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कौन हैं दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी।

10. पॉल पोग्बा (85 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 10 पर है पॉल पोग्बा। आपको बता दें कि मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम का यह शानदार खिलाड़ी हर हफ्ते 290 हजार पाउंड तक कमा लेता है। इसके अलावा उनकी कमाई विभिन्न स्पॉन्सरशिप के माध्यम से होती है और इनकी कुल संपत्ति 85 मिलियन डॉलर है।

9. ईडन हैज़र्ड (100 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 9 पर है ईडन हैज़र्ड। जानकारी के लिए बता दें कि ईडन बेल्जियम नेशनल टीम के कप्तान भी रह चुके हैं और इस समय यह रियल मेड्रिड के लिए खेल रहे हैं। मौजूदा समय में इनको यूरोप के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। बता दें कि ईडन फुटबॉल के अलावा अलग-अलग स्पॉन्सरशिप के माध्यम से काफी पैसे कमा लेते हैं और हर हफ्ते 400 हजार पाउंड कमा लेते हैं इस तरह से इनकी कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर है।

8. आंद्रे इनिएस्ता (120 मिलियन डॉलर)

दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 8 पर हैं आंद्रे इनिएस्ता। यहां आपको बता दें कि बार्सिलोना का यह दिग्गज खिलाड़ी हर हफ्ते 5,76,923 पाउंड कमा लेते हैं। साथ ही आपको बता दें कि इनकी कमाई का जरिया इनका बिजनेस और विभिन्न स्पॉन्सरशिप हैं। इस तरह से एंड्रेस की कुल संपत्ति 120 मिलियन डॉलर हैं।

7. गैरेथ बेल (125 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 7 पर है गैरेथ बेल। मौजूदा समय में गैरेथ बेल मेड्रिड फुटबॉल टीम के खिलाड़ी हैं और जानकारी के लिए बता दें कि वेल्स की नेशनल फुटबॉल टीम में वह एक फुटबॉल स्ट्राइकर के रूप में खेलते हैं। यहां आपको बता दें कि यह महान फुटबॉल खिलाड़ी हर सप्ताह 350 हजार पाउंड कमा लेते हैं और इनकी कमाई का माध्यम फुटबॉल के अलावा विभिन्न स्पॉन्सरशिप हैं जहां से वे अच्छे खासे पैसे कमा लेते हैं। इस तरह उनकी कुल संपत्ति 125 मिलियन डॉलर हैं।

6. वेन रूनी (160 मिलियन डॉलर)

दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 6 पर हैं इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉल स्ट्राइकर वेन रूनी। यह फुटबॉल के बहुत ही महान खिलाड़ियों में से एक हैं और इन्होंने 5 प्रीमियम लीग जीतने के अलावा एक यूईएफए चैंपियन लीग भी जीती है। वेन रूनी की स्पॉन्सरशिप लिस्ट काफी लंबी है जिसमें कोका कोला, सैमसंग, नाइक, ईए स्पोर्ट्स इत्यादि शामिल है। इस तरह से उनकी कुल संपत्ति 160 मिलियन डॉलर हैं।

5. नेमार जूनियर (185 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 5 पर है नेमार जूनियर। यह दुनिया भर में काफी प्रसिद्ध है और उनके पास ढेरों स्पॉन्सरशिप हैं। यहां आपको बता दें कि दुनिया के काफी फेमस ब्रांड इनके साथ जुड़े हुए हैं जैसे नाइके, जिलेट, इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स इत्यादि। इस प्रकार नेमार जूनियर की कुल संपत्ति 185 मिलियन डॉलर हैं।

4. ज़लाटन इब्राहिमोविच (190 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 4 पर हैं स्वीडिश फुटबॉल खिलाड़ी ज़लाटन इब्राहिमोविच। यहां आपको बता दें कि जलाटन के पास स्पॉन्सरशिप कंपनियों की एक लंबी लिस्ट है जिनके साथ वह काफी लंबे अरसे से जुड़े हुए हैं जिसमें माइक्रोसॉफ्ट, नाइके, एक्सबॉक्स जैसी बड़ी बड़ी ब्रांड शामिल है। इस प्रकार जलाटन की कुल संपत्ति 190 मिलियन डॉलर है।

3. लियोनेल मेस्सी (400 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 3 पर हैं लियोनेल मेसी। इस बेहतरीन और महान फुटबॉल खिलाड़ी को दुनिया में काफी पसंद किया जाता है और यह दुनिया के सबसे अच्छे फुटबॉल खिलाड़ियों में से भी एक हैं। बता दें कि मेस्सी एडिडास, पेप्सी, मास्टर कार्ड जैसी बड़ी स्पॉन्सरशिप ब्रांडो से जुड़े हुए हैं। इस तरह से उनकी कुल संपत्ति 400 मिलियन डॉलर हैं।

2. क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (450 मिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में नंबर 2 पर हैं क्रिस्टीयानो रोनाल्डो। फुटबॉल का यह खिलाड़ी विश्व भर में काफी पॉपुलर हैं और फुटबॉल के अलावा इनकी कमाई का माध्यम विभिन्न बड़े बड़े ब्रांड हैं जिनसे यह जुड़े हुए हैं जैसे नाइके, इलेक्ट्रॉनिक्स आर्ट्स इत्यादि। इस तरह से रोनाल्डो की कुल संपत्ति 450 मिलियन डॉलर हैं।

1. फाइक बोलकिया (20 बिलियन डॉलर)

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी में फ़ाइक बोलकिया सबसे ऊपर हैं। जी हां यह दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर हैं। यहां आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह ब्रूनेई के राजकुमार के बेटे हैं जो काफी अमीर है इस प्रकार उनकी अपनी स्वयं की संपत्ति भी है और फुटबॉल के अलावा भी कई अन्य ब्रांड है जहां से उन्हें अच्छे खासे पैसे मिलते हैं। उनकी कुल संपत्ति 20 बिलियन डॉलर है और इसीलिए वह दुनिया के सबसे मालदार फुटबॉलर हैं।

0/Post a Comment/Comments