ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से पहले ये मैच विनर खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर, अब ये घातक गेंदबाज प्लेइंग XI में होगा शामिल


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच आने वाले 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला है। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के एक और खिलाड़ी मिचेल स्वेप्सन ने अपने घर वापस जाने का फैसला किया है। उन्होंने यह फैसला अपने एक निजी कारण की वजह से किया है और उन्हें इसकी परमिशन भी मिल चुकी है। अब उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया ने एक युवा स्पिनर को टीम में शामिल कर लिया हैं जिसके बारे में हम आपको बताएंगे।

मिचेल की जगह कुह्नेमान को किया गया टीम में शामिल

अब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मिचेल स्वेप्सन (Mitchell Swepson) के विकल्प के तौर पर मैट कुह्नमैन (Matt Kuhnemaan) को टीम में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया से वापस बुलाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैट कुह्नेमान बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज है। इसलिए उनकी मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की टीम को एश्टन एगर के साथ एक और विकल्प मिल जाएगा।

बता दें कि मिचेल स्वेप्सन अपनी गर्भवती पत्नी के पास समय बिताने के लिए वापस गए हैं। वह इस समय ब्रिसबेन के लिए रवाना होने वाले हैं। हालांकि पहले टेस्ट मैच में मिचेल ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। लेकिन उनकी जगह पर अब मैट कुह्नमैन शायद प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाए जा सकते हैं। वो एक बेहतरीन युवा स्पिनर हैं जो अपनी फिरकी से भारतीय टीम को परेशान कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम जूझ रही है चोटिल खिलाड़ियों से

मैट कुह्नमैन की तो मैट अभी शेफील्ड शिल्ड में अपना प्रदर्शन दिखा रहे हैं। उन्होंने यहां एमसीजी में एक मैच में 21 ओवर में 55 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा दूसरी मैच में उन्होंने 23 ओवर गेंदबाजी की जिसमें सदु 67 रन देकर एक विकेट हासिल किया। वो ब्रिसबेन हीट के लिए बिग बैश लीग में खेलते हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया हैं।

बता दें कि वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की पूरी की पूरी टीम के खिलाड़ी लगभग अलग-अलग तरह की चोट से जूझ रहे हैं। हाल ही में मैथ्यू रेनशौ को घुटने में चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके अलावा हरफनमौला के कैमरून ग्रीन भी उंगली में चोट लगने के कारण पहले टेस्ट में उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में अब एक स्पिनर गेंदबाज के तौर पर मैट कुह्नमैन की उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के लिए शायद फायदेमंद साबित हो।

0/Post a Comment/Comments