WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का शेड्यूल के ऐलान के बाद अब 5 टीमों के कप्तान का नाम आया सामने, जानिए किसे मिलेगी जिम्मेदारी


4 मार्च से शुरू होने वाले पहले वीमेंस आईपीएल महिला प्रीमियर लीग के (WPL 2023) सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। पहले मैच में मुंबई और गुजरात की टीमें आमने-सामने होगी। इसके बाद टूर्नामेंट 26 मार्च तक चलेगा। टूर्नामेंट का फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा।

इस महिला प्रीमियर लीग के लिए अभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम तो चुन ली है लेकिन उनमे से कुछ ही फ्रेंचाइजियों ने अपने कप्तान की घोषणा की। लेकिन कुछ फ्रेंचाइजियों के द्वारा घोषणा होना बाकी है। आईये जानते है सभी पांचों टीमों के संभावित और निश्चित कप्तानों के बारे में।

1.हरमनप्रीत कौर (मुंबई इंडियंस) –

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुकेश अंबानी की मालकिना हक वाली फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा था। फ्रेंचाइजी ने खरीदते ही उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया था। हरमनप्रीत कौर मुंबई के लिए जबर्दस्त कप्तान साबित हो सकती है।

2. स्मृति मंधाना (आरसीबी) –

वीमेंस आईपीएल के राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने स्मृति मंधाना को सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया। फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने के लिए 3.4 करोड़ रुपये खर्च किए। स्मृति अपनी बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। आरसीबी उन्हें खरीदने के बाद वें अब उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बना सकती है।

3. दीप्ती शर्मा (यूपी) –

भारत की आलराउंडर दीप्ती शर्मा को यूपी वारियर्स की टीम ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा। दीप्ती यूपी की प्राइम खिलाड़ियों में से एक है। टीम भी दीप्ती के ईदगिद ही बनाई गई है। यूपी वारियर्स की फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी नियुक्त कर सकती है।

4. मेग लेनिंग (दिल्ली) –

4 बार विश्व कप विजेता और आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 1.10 करोड़ रुपये खरीदा था। मेग अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट की महारथ खिलाड़ी माना जाता है। उनकी कप्तानी में आस्ट्रेलिया की टीम ने कई खिताब अपने नाम किए हैं। अब यही कारण है कि दिल्ली की टीम आस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी को अपना भी कप्तान नियुक्त कर सकती है।

5. एश्ले गार्डनर (गुजरात) –

आस्ट्रेलिया की आलराउंडर एश्ले गार्डनर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा था। एश्ले गार्डनर अपनी गेंदबाज और बल्लेबाजी से टीम के लिए दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी। टीम उन्हें अपनी टीम का कप्तान नियुक्त कर सकती है।

0/Post a Comment/Comments