कौन बनेगा Team India का नया उपकप्तान, अश्विन, पुजारा और जडेजा में से किसी एक को मिल सकती है जिम्मेदारी, जानिए कौन है दावेदार

इस वक्त देखा जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है. वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल से उप-कप्तानी छीनने के बाद लगातार यह चर्चा चल रही है कि आखिर अब टीम इंडिया (Team India) में किस खिलाड़ी को उप कप्तान की भूमिका दी जाए. इस वक्त 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम को लेकर चर्चा चल रही है.

चेतेश्वर पुजारा

इस वक्त चेतेश्वर पुजारा के नाम को लेकर भी उप कप्तानी सौपने की बात चल रही है, पर देखा जाए तो पुजारा नही तो दूरगामी सोच के हिसाब से सही है और ना ही तात्कालिक सोच के हिसाब से क्योंकि वह भी काफी समय तक अपनी खराब फॉर्म से जुझे हैं और उनका टीम में योगदान केवल एक बल्लेबाज के तौर पर है.

रविचंद्रन अश्विन

उप कप्तान की भूमिका निभाने के मामले में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से रविचंद्रन अश्विन की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है क्योंकि उन्हें युवा खिलाड़ियों का भी सम्मान हासिल है, जो गेंदबाज के तौर पर उन्होंने हर मौके पर अपने आपको साबित किया है पर एक समस्या यह है कि जब भी विदेशी जमीन पर टीम इंडिया (Team India) टेस्ट खेलती है, तो उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में उतनी पक्की नहीं होती है. ऐसे में उन्हें भी उप कप्तानी देने पर एक बहुत बड़ा चर्चा चल रहा है.

रविंद्र जडेजा

जिस तरह टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में कप्तानी दी तो वह उतना प्रभावित नहीं कर सके, क्योंकि खुद उन्होंने कभी अपने आप को कप्तान या उप कप्तान का दावेदार नहीं माना है.

उनका फोकस हमेशा अपने आपको एक बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया (Team India) में स्थापित करने को रहा है. ऐसे में देखा जाए तो इस वक्त मैनेजमेंट के पास और भी कई ऐसे विकल्प मौजूद हैं, जिस पर विचार किया जाना चाहिए.

0/Post a Comment/Comments