T20 WC 2023: रोमांचक मैच हारने के बाद इस खिलाड़ी पर भड़की कप्तान हरमनप्रीत कौर, सीधे तौर पर माना हार का जिम्मेदार


दक्षिण अफ्रीका में चल रहे टी20 विश्व कप में शानिवार को भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड टीम के बीच मुकाबला खेला गया। मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 151 रन बनाए जबाव में टीम इंडिया की निर्धारित 20 ओवर में 140 रन ही बना सके। मैच के अंत में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 11 रनों से शिकस्त दे दी। मैच में भारत की ओर से रेणुका सिंह ने 5 विकेट हासिल किए।

अच्छी शुरूआत को फिनिश नहीं कर सकी- हरमनप्रीत कौर

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी साधारण रही। टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शुरूआत अच्छी नहीं लेकिन टीम दोनों ही मौका पर सही ढंग से फीनिश नहीं कर सकी। यही कारण रहा कि टीम इंडिया अंत में लक्ष्य से 11 रन से पीछा रह गई। इसका जिक्र मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने भी किया और कहा,

“हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, लेकिन बीच के ओवर में, हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की और गति खो दी। बल्लेबाजी में हम अच्छा कर रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से रन रेट की जरूरत नहीं थी।”

हरमनप्रीत कौर ने मैच में 5 विकेट लेने वाली गेंदबाजी रेणुका सिंह की तारीफ की। उन्होंने कहा,‘जब भी रेणुका गेंदबाजी कर रही हैं, हम विकेट की तलाश में हैं। उन्हें गेंदबाजी में मजा आता है। हम डीएलएस के बारे में भी बात कर रहे थे लेकिन लय के साथ जाना चाहते थे। बीच में जब बारिश आई तो हम 10-12 रन पीछे थे लेकिन हम मंधाना और घोष के साथ जानते थे, हम कभी-कभी जब आप पीछे होते हैं, तो आपको कमान संभालनी होती है, यही वह जगह है जहां हमने जेमी और मेरा विकेट गंवाया।’

रिचा और स्मृति की पारी काम नहीं आयी

मैच में 151 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम की ओपनर शैफाली वर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जेमिमा भी 13 रन बनाकर आउट हो गई। हरमनप्रीत कौर भी कुछ खास नहीं कर सका और 4 बनाकर आउट हो गई। हालांकि स्मृति मंधाना टिकी रही।

उन्होंने रिचा घोष के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने 43 रनों की साझेदारी की। स्मृति मंधाना ने 52 रन बनाए। इसके बाद रिचा घोष खड़ी रही। वें अंत तक 47 रन बनाकर नाबाद रही। लेकिन वें टीम को जीत नहीं सकी। अंत में भारतीय टीम को 11 रनों से हार मिली।

0/Post a Comment/Comments