विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने किया एनाउंसमेंट, इस खिलाड़ी को बनाया गया महिला आईपीएल के लिए RCB का कप्तान


भारतीय टीम की उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को WPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कप्तान बनाया गया है. आज यानी 18 फरवरी की सुबह को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने साक्षात्कार वीडियो शेयर किया, जिसमे उन्होंने यह ऐलान किया कि इस सीजन में स्मृति मंधाना बैंगलोर की अगुवाई करने वाली है. आप से बता दें कि मंधाना इस साल की सबसे महंगी खिलाड़ी रही हैं, उन्हें 3.4 करोड़ में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था.

कैसा है स्मृति मंधाना का कैरियर

वर्तमान समय में स्‍मृति मंधाना महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मानी जाती हैं. स्मृति मंधाना ने अब तक भारत के लिए 77 एकदिवसीय मैच खेला है जिसमे उन्होंने 43.3 की औसत से 3073 रन बनाए हैं. वही उन्होंने टी-20 क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

स्मृति मंधाना ने 112 मैचों में 27.3 की औसत से 2651 रन बनाए हैं. महिला क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट नाम मात्र का होता है. मंधाना ने भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेला है. इन मैचों में उनके बल्ले से 46 की औसत से 325 रन बनाया है.

ऐसी है बैंगलोर की टीम

स्‍मृति मंधाना, सोफी डेविन, ऐलिसा पैरी, रेणुका सिंह, ऋचा घोष (विकेटकीपर), ऐरिन बर्न्‍स, दिशा कसत, इंद्राणी रॉय, कनिका आहूजा, आशा शोभना, श्रेयांका पाटिल, हीथर नाइट, डान वान निएकर्क, प्रीति बोस, पूनम खेमनार, कोमल जनजाद, मेगन शूट और सहाना पवार

4 मार्च से शुरू होगा आईपीएल

इस आईपीएल के लिए 13 फरवरी को ऑक्शन हुआ था. इस ऑक्शन में कुल 440 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है, जिसमे से कुल 90 खिलाड़ी खरीदे गए. ताजा एपडेट आ रही है कि WPL 2023 की शुरुआत अगले महीने यानी मार्च चार से शुरू हो रही है. जिसकी शुरुआत 4 मार्च को गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से होगी. वूमेन आईपीएल में पांच टीमें खेलेंगी जिसमे मुंबई, गुजरात, दिल्ली, बंगलोर और उत्तर प्रदेश की टीम शामिल हैं.

0/Post a Comment/Comments