PUBG मोबाइल 2023 के Esports कैलेंडर की हुई घोषणा, जानें PMPL, PMWI, PMGC, और बाकी टूर्नामेंट की तारीख?

TENCENT ने PUBG Mobile के इसपोर्ट्स के लिए साल 2023 के पूरे शेड्यूल का खुलासा कर दिया है। यह साल पिछले साल की तरह ही एक्शन से भरपूर होने वाला है, जिसमें हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट देखने को मिलेंगे।

प्रो लीग (PMPL), विभिन्न देशों में प्रीमियर PlayerUnknown’s Battlegrounds प्रतियोगिता, 2023 में जारी रहेगी, जो 15 फरवरी से शुरू होगी। 

टूर्नामेंट के लिए उत्साह बढ़ाने के लिए, आयोजकों ने स्कोरिंग सिस्टम को 2023 ईस्पोर्ट्स सीज़न के लिए 10-पॉइंट मैट्रिक्स में बदल दिया है, जिससे टीमों को बेहतर खेलने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद है।

फरवरी से शुरू हो जाएगा PUBG Mobile के इसपोर्ट्स का त्योहार

PMPL स्प्रिंग स्प्लिट दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में फरवरी में शुरू होगा, इसके बाद अमेरिका, उत्तरी अफ्रीका और दक्षिण एशिया मार्च में और अरब मई में शुरू होगा। यूरोपीय क्षेत्र के लिए कार्यक्रम का शेड्यूल अभी आना बाकी है। PMPL के प्रत्येक आयोजन की टॉप टीमें अपने क्षेत्रीय चैम्पियनशिप/सुपर लीग में फिर से मिलेंगी।

TENCENT ने यह भी पुष्टि की है कि दक्षिणपूर्व एशिया (PMSL) के लिए पहली पार्टनर लीग इस साल होगी और इसमें दो सीजन (स्प्रिंग और फॉल) होंगे, जहां एसए क्षेत्र के प्रो स्क्वॉड लड़ेंगे। हालांकि, प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा होना बाकी है।

एशियाई देशों के लिए 2023 प्रो लीग का फॉल स्प्लिट जुलाई में शुरू होने वाला है। हालांकि, यह ब्राजील, अरब और उत्तरी अमेरिका सहित अन्य क्षेत्रों के लिए जुलाई और अगस्त में शुरू होगा।

इस बीच, PUBG Mobile World Invitational जुलाई के लिए निर्धारित है जो रियाद में होगा। इस आयोजन में दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ टीमें शामिल होंगी, जिनमें SEA के दो टॉप स्क्वाड, दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका, यूरोप और साथ ही अमेरिका से एक-एक टीम शामिल हैं।

19वां एशियाई खेल, जो एक मेडल इवेंट, जिसमें PUBG मोबाइल के साथ आठ इस्पोर्ट्स टाइटल भी शामिल हैं, वह 10 से 25 सितंबर तक होने वाला है।

PUBG मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप का चौथा संस्करण नवंबर और दिसंबर 2023 में आयोजित किया जाना है और इसमें दुनिया भर की 48 टीमें शामिल होंगी।

0/Post a Comment/Comments