रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को Live मैच में पढ़ाया बल्लेबाजी का पाठ, डेढ़ घंटे तक सिखाई ऑस्ट्रेलियाई टीम को बैटिंग!

नागपुर के क्रिकेट स्टेडियम में आज से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। जहां मेहमान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आठ विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर सिमट गए। जिसके बाद में मैदान पर उतरी मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। वहीं सबके बीच में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी ने ना सिर्फ फैंस को लुभाया है। बल्कि कई सारे सवालों पर भी विराम लगाया है।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की बोलती बंद

नागपुर की जिस पिच पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वहां के मीडिया सवाल उठा रहा था। जिस पिच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं टिक पा रहे थे। उसी पिच पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का मुआयन पेश किया।

उन्होंने अर्द्धशतक के दम पर इस बात को बताया कि किस तरीके से स्पिन पिच पर फ्रेंडली बैटिंग की जाती है। पहले दिन के खेल खत्म होने पर रोहित शर्मा ने डेढ़ घंटे की बल्लेबाजी की और शानदार शतक लगाया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों को किया परेशान

जिस तरीके से ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट एक के बाद एक गिर रहे थे। उसको देखकर लग रहा था कि शायद भारत के लिए भी बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा। लेकिन भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और स्पिनर के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी की और ताबड़तोड़ 9 चौके और एक छक्के की मदद से 56 रनों की नाबाद पारी खेली।

रोहित ने अपनी बल्लेबाजी में सिखाई है बातें

रोहित शर्मा ने आज के महामुकाबले में 66 गेंदों में ना सिर्फ अपने अर्द्धशतक पूरा किया है। बल्कि बतौर सलामी बल्लेबाज 101 पचास स्कोर भी बनाया है। रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट में 5 शतक और 5 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

इतना ही नहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए अपने 250 छक्के भी पूरे किए हैं बता दें कि रोहित ने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट औसत 75 से ज्यादा है।

0/Post a Comment/Comments