शादी की खुशी के बीच हार्दिक पांड्या के लिए आई बुरी खबर, IPL की शुरुआत से पहले चोटिल हुआ उनका मैच विनर खिलाड़ी


साल 2023 में आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है। इस सीजन के आईपीएल के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने टीम में नीलामी के जरिए खिलाड़ियों को भी शामिल कर लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल का यह सीजन पूरे देश के कुल 12 अलग-अलग स्टेडियम में होने वाला है। जिसके लिए सारी टीमें अपनी अपनी कमर कस चुकी है। लेकिन इससे ठीक पहले पिछले साल की विनर टीम गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर सामने आई है।

मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व वाली टीम गुजरात टाइटंस ने आई पी एल 2023 (IPL 2023) के सीजन के लिए आयरलैंड के खिलाड़ी जोशआ लिटिल को 4.40 करोड़ रुपयों में अपने खेमे में शामिल किया था। लेकिन दुर्भाग्य से जोश लिटिल चोटिल होने के कारण अब वह आई पी एल 2023 में खेल पाएंगे या नहीं इस पर संदेह बना हुआ है। जोशआ लिटिल (Josh little) एक ऐसे गेंदबाज है जो आईपीएल में आयरलैंड से खरीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

पाकिस्तानी सुपर लीग से वापस लौटे स्वदेश

बता दे कि जोशआ लिटिल हाल ही में चल रही पाकिस्तानी सुपर लीग में सुल्तान मुल्तान के फ्रेंचाइजी की तरफ से खेल रहे थे। लेकिन चोटिल हो जाने के कारण उन्हें इलाज के लिए अपने देश वापस लौटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक साउथ अफ्रीका में चल रही t20 लीग के समय जब वह प्रीटोरिया कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे तभी उन्हें चोट महसूस हो रही थी। बावजूद इसके वह पाकिस्तानी सुपर लीग में खेलने के लिए आए।

T20 वर्ल्ड कप में दिखाया था जलवा

जोशआ लिटिल की उम्र केवल 23 साल है। लेकिन t20 वर्ल्ड कप 2022 में उनके गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया ने देखा। जिस तरह से उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली और पूरे टूर्नामेंट में 11 विकेट अपने नाम किए, उन्हें देखकर सभी लोग हैरान थे। उनके इसी गेंदबाजी प्रदर्शन के चलते उनका बेस प्राइस 50 लाख होने के बावजूद गुजरात टाइटंस ने उन्हें 4.40 करोड़ में खरीदा।

बता दें कि अगले महीने ही आयरलैंड की टीम बांग्लादेश दौरे पर आएगी। जहां बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है। अगर इस सीरीज में जोश लिटिल गेंदबाजी करते दिखाई देते हैं तो आई पी एल 2023 में उनकी वापसी की उम्मीद मजबूत होगी। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो आई पी एल 2023 के शुरुआती मैच में से जोश लिटिल नदारद रहेंगे।

आईपीएल 2010 के लिए गुजरात टाइटंस की टीम

हार्दिक पंड्या – कप्तान, केन विलियमसन, अभिनव सदरंगानी, अल्जारी जोसेफ, बी. साईं सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, शुभमन गिल, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, यश दयाल, डेविड मिलर, जयंत यादव, मैथ्यू वेड, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, शिवम मावी, प्रदीप सांगवान, जोश लिटिल, केएस भरत, ओडीन स्मिथ, आर. साई किशोर, उर्विल पटेल, मोहित शर्मा।

0/Post a Comment/Comments