IND vs AUS: रोहित की कप्तानी में बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा करियर


भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी व 132 रन से हरा दिया. भारत के तरफ से मैच के पहले दो खिलाड़ियों को खिलाने की बात चल रही थी लेकिन खिलाया नही गया.

पहले हैं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और दूसरे है चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव. लेकिन पहले टेस्ट में कुछ ऐसा हुआ कि अब लगा रहा है कुलदीप यादव को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में मौका नही मिलने वाला है.

जडेजा के वजह के बाहर होंगे कुलदीप

पिछले पांच महीने से रविन्द्र जडेजा क्रिकेट से दूर थे. इस वक्त एक स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को टेस्ट और वनडे में मौका मिला. इन मौकों का फायदा उठाते हुए कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी जगह टीम इंडिया में मजबूत करने की कोशिश की.

लेकिन जैसे ही जडेजा पांच महीने बाद वापसी करते है वैसे ही उनको टीम में जगह मिल जाती है. मौका मिलते ही जडेजा पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बन जाते है जिससे कुलदीप का पत्ता कट जाता है.

जडेजा का शानदार प्रदर्शन

पिछले साल एशिया कप के दौरान रविंद्र जडेजा को घुटने में चोट लगी थी जिसके बाद उनकी सर्जरी करवानी पड़ी थी. इस सर्जरी के वजह से जडेजा को पांच महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. जब वह फिट हुए तो बीसीसीआई ने उनके कहा कि पहले आप अपनी फिटनेस रणजी मैच में साबित करो.

जडेजा ने सौराष्ट्र के तरफ से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राॅफी का मैच खेला जिसमे उन्होंने एक ही पारी में 7 विकेट चटकाए दिए. रणजी में फाॅर्म दिखाने के बाद जडेजा को बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले मैच में मौका मिला जहां उन्होंने पहले पारी में 5 विकेट अपने नाम किया वही बल्ले से भी 70 रनों की पारी खेली. दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट लिया और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता.

0/Post a Comment/Comments