IND vs AUS: रोहित शर्मा ने बनाया कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड, बतौर कप्तान ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने


भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में 6 विकेट की करारी शिकस्त दे दी। ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में भारत को कोई दिक्कत नहीं हुई और यह मैच 4 विकेट से जीत लिया। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया। कप्तान ने 31 रनों पारी खेल टीम को जीत की तरफ अग्रसर कर दिया। साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तान के तौर पर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

भारत के लिए जीत का आधार रखा

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के सामने लक्ष्य बड़ा नहीं था लेकिन मुश्किलें कम नहीं थी। इस पिच के उपर चौथी पारी में रन बनाना कोई आसान काम नहीं था। स्पिनरों को पिच से काफी मदद मिल रही थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास तीन-तीन फिरकी गेंदबाज शामिल थे। इस सबके बावजूद रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने बेखौफ होकर बैटिंग की और भारतीय टीम के लिए जीत का आधार रखा। कप्तान की 31 रनों की बहुमूल्य पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने न सिर्फ टीम की जीत का आधार रखा बल्कि एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। रोहित शर्मा(Rohit Sharma) का अब इतिहास में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में कप्तान के रूप में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है। छोटे से टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने धुआंधार क्रिकेट खेली। महज 20 गेंदों में रोहित ने 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन ठोक डाले। ॉ

भारत की श्रंखला में अजेय बढ़त

भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दे दी। कंगारू टीम के बल्लेबाज इंडियन स्पिनर्स के सामने बेबस नजर आए। कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। जडेजा और अश्विन ने दोनों पारियों को मिलाकर अकेले ही 20 में से 16 विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाराशायी कर दिया। इस जीत की मदद से भारत श्रंखला में 2-0 से आगे हो गया है। सीरीज का तीसरा मुकाबले इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments