IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कुलदीप यादव को नही मिलेगा मौका? इस खिलाड़ी की वजह से हमेशा के लिए कटेगा टीम इंडिया से पत्ता


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी की 9 फरवरी से शुरुआत हो चुकी है टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है भारत पहले दिन मजबूत स्थिति में दिख रही है है. यह टेस्ट सीरीज भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाली है क्योंकि इस सीरीज जीत से भारत सीधे तौर पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

पहला टेस्ट शुरू होने से पहले एक मीडिया रिपोर्ट आ रही है, जिसमे दावा किया जा रहा है कि भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव पहले टेस्ट में खेलते नही दिखेंगे. इतना ही नही कहा जा है कि कुलदीप को इस पूरी सीरीज में शायद ही मौका मिलें।

अच्छे फाॅर्म में हैं कुलदीप यादव

कुलदीप यादव इस समय टाॅप क्लास के फाॅर्म में है. बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में उन्होंने 8 विकेट और 30 से अधिक रन बनाए थे. इस प्रदर्शन के लिए कुलदीप को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था. लेकिन ठीक इसके बाद वाले टेस्ट से कुलदीप यादव को बाहर कर जयदेव उनादकट को खिलाया गया था. अब ख़बर है कि कुलदीप यादव बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के पहले टेस्ट से भी बाहर हो जाएंगे. कारण है रविन्द्र जडेजा की वापसी.

कुलदीप यादव की जगह लेंगे जडेजा

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप का जगह हरफ़नमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा लेने वाले है. रविन्द्र जडेजा पिछले पांच महीने से क्रिकेट से दूर रहे है. एशिया कप के दौरान उनके घुटने पर चोट लगी थी जिसके बाद उसकी सर्जरी करवानी पड़ी थी.

पांच महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद जडेजा ने रणजी ट्राॅफी में एक मैच खेला, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1 ही पारी में सात विकेट झटक लिए. इस प्रदर्शन के बाद से यह तय हो गया है कि कुलदीप यादव के जगह पर जडेजा को जगह मिलने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

0/Post a Comment/Comments