IND vs AUS Test: 3 इंडियन प्लेयर जो BGT में बरपा सकते हैं कहर, ऑस्ट्रेलिया को नींद में भी आएगा इनका सपना


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में सिर्फ एक दिन का समय बचा हुआ है. 9 फरवरी यानी कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट का असली रोमांच देखने को मिलेगा. दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बहुत ही अहम साबित होने वाली है. इस लेख में हम उन 3 खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बन सकते हैं.

रवि अश्विन

रविचंद्रन अश्विन विश्व के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक है. हाल में हुए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है. अश्विन की सबसे बड़ी खासियत है उनका हरफनमौला प्रदर्शन. अश्विन ने अब तक 88 टेस्ट में 449 विकेट चटकाए हैं.

उनके बैट से 3043 रन भी निकले हैं. वह 5 शतक और 13 अर्धशतक ठोक चुके हैं. अश्विन अगर अपने फुल फाॅर्म में रहे तो वह ऑस्ट्रेलिया का खेल बिगाड़ सकते हैं.

शुभमन गिल

शुभमन गिल भारत के सबसे प्रभावी युवा बल्लेबाज बन गए हैं. शुभमन गिल ने अंतिम बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन किया था. शुभमन गिल ने अब तक 13 टेस्ट में 736 रन बनाए हैं. वहीं शुभमन गिल ने अपनी पिछले चार पारियों में से तीन शतक लगाए है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल ने सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया था. यही नही शुभमन गिल ने भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाया है.

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव इस समय अपने कैरियर के टाॅप क्लास के फाॅर्म में हैं. बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में उन्होंने 8 विकेट और 30 से अधिक रन बनाए थे.

इस प्रदर्शन के लिए कुलदीप को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था, लेकिन ठीक इसके बाद वाले टेस्ट से कुलदीप यादव को बाहर कर जयदेव उनादकट को खिलाया गया था. कुलदीप यादव ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 8 मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं.

0/Post a Comment/Comments