IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से ठीक पहले BCCI ने चली चाल, इन दो खिलाड़ियों की कराई टीम इंडिया में एंट्री


9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. मैच शुरू होने से सिर्फ 3 दिन पहले बीसीसीआई ने टीम में दो नेट गेंदबाजों की एंट्री कराई है. दरअसल टेस्ट सीरीज भारत में होने वाली है और भारत में ज्यादातर टर्निंग ट्रैक देखने को मिलता है. इस वजह से भारतीय टीम ने जयत यादव और पुलकित नारंग को टीम से जोड़ा गया है.

नाथन लियोन से है खतरा

ऑस्ट्रेलिया के टाॅप स्पिनर नाथन लियोन से भारतीय बल्लेबाजों को खतरा है. लियोन अक्सर भारतीय बल्लेबाजों को अपने फिरकी के जाल में फंसा लेते है. नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेला है और साथ ही उन्होंने 400 से अधिक विकेट भी प्राप्त किए है.

भारत में नाथन लियोन का रिकॉर्ड मुरलीधरन और शेन वार्न से भी बेहतर है. उन्होंने भारत में 22 मैचों में 34.75 की औसत और 66.3 की स्ट्राइक रेट से 94 विकेट लिए हैं. भारतीय टीम को अगर बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी जीतनी है तो कैसे भी लियोन का तोड़ निकलना होगा.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अहम है यह सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही यह सीरीज भारत के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. भारत अगर इस टेस्‍ट सीरीज को 3-0 या 4-0 के अंतर से ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो भारतीय टीम को सीधे फाइनल में जगह मिल जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया टीम पहले से ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. अब दूसरे फाइनलिस्ट के लिए भारत, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टक्कर है. इन तीनों टीमों में सबसे ज्यादा चांस भारतीय टीम का लग रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

0/Post a Comment/Comments