IND vs AUS: भारत को जीतना है अगर दूसरा टेस्ट तो तीसरे दिन करने होंगे ये 3 काम


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मैच काफी रोमांचक मोड पर पहुंच गया है। जहां दोनों टीमों के पहली पारी के आधार पर आस्ट्रेलियाई टीम ने 1 रन की बढ़त ली है।

अब तीसरे दिन का खेल रविवार को खेला जाएगा। जो काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस दिन भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए कौन से तीन काम करना चाहिए। हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं।

1. ट्रेविड हेड और लाबुशेन को जल्दी आउट करना होगा

तीसरे दिन की खेल की शुरुआत आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी से होगी। जहां ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविड हेड और लाबुशेन बल्लेबाजी करनी उतरेंगे। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे दिन खेल के अंत में आक्रमक रूख अपनाया अब तीसरे दिन यदि भारतीय टीम को मैच में अपनी मजबूती बनानी है, तो टीम इंडिया को इन दोनों खिलाड़ियों को जल्द से जल्द आउट करना होगा।

2.ऑस्ट्रेलिया को 200 रनों के अंदर करना होगा आलआउट

भारतीय टीम को गेंदबाजी में कोशिश करनी होगी कि तीसरे दिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को कम-से-कम स्कोर रोक सके। क्योंकि भारतीय टीम को चौथी पारी में बल्लेबाजी करनी है और यदि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 225 या 250 से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली तो टीम इंडिया के लिए लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल हो जाएगा।

3.अश्विन, जडेजा और अक्षर को करना होगा शानदार प्रदर्शन

तीसरे दिन का खेल पूरी तरह भारतीय स्पिन गेंदबाजों पर निर्भर होगा। तीसरे दिन भारतीय स्पिन तिकड़ी आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को जबरदस्त गेंदबाजी करनी होगी।

यदि यह तिकड़ी अच्छी गेंदबाजी करेगी तो भारतीय टीम आस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोक देगी और टीम मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर लेगी।

0/Post a Comment/Comments