IND vs AUS: 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जडेजा को नजरअंदाज कर इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा श्रेय

रोहित शर्मा: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खेला जा गया. भारत ने आज चौथे पारी में 115 रनों का लक्ष्य चेस करके ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे टेस्ट में हरा दिया. कल सुबह 61 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम आज तास के पत्तों के तरह ढह गई.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 113 रन बना सकी भारत के तरफ से रविन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 सफलताएं प्राप्त की. आइए इस लेख में जानते हैं कि रोहित शर्मा ने जीत के बाद क्या कहा.

रोहित शर्मा ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए रोहित शर्मा ने कहा है कि,

‘हमारे लिए शानदार परिणाम है. यह देखते हुए कि कल चीजें कैसी थीं, जिस तरह से हम वापस आए और अपना काम पूरा किया वह बहुत अच्छा था. भले ही हम सिर्फ एक रन पीछे थे, मुझे लगा कि हम पिछड़ रहे हैं, क्योंकि हमें अंत में बल्लेबाजी करनी थी. मुझे लगता है कि गेंदबाज शानदार थे, आज सुबह 9 विकेट लेना काबिले तारीफ है. और फिर हमने बल्ले से काम पूरा किया.”

पिच को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा कि

“इस तरह की पिच पर लोगों को कुछ अलग करने की जरूरत है. हम उनके आने और शॉट खेलने के लिए तैयार थे. हमारा विचार घबराना नहीं था और बस सही क्षेत्रों में हिट करना था, गलती होने का इंतजार करना और ठीक ऐसा ही हुआ. इस तरह के मौसम में आप जो भी खेल खेलते हैं, उसमें कुछ नमी होती है. मैंने देखा कि पहले सत्र में देने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन जैसे-जैसे यह आगे बढ़ता है यह धीमा होता जाता है और पर्याप्त बाइट नहीं मिलती.”

गेम चेंजिंग मोमेंट पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि

“चार पारियों में बहुत सारे क्षण हैं, लेकिन मुझे लगा कि जडेजा और विराट और फिर अक्षर-अश्विन के बीच साझेदारी शानदार थी. मुझे लगता है कि हमने अपने लिए जो संतुलन बनाया है, उसके कारण यह एक बड़ी मदद है.”

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

115 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी कुछ खास अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ एक रन बनाकर नाथन लियोन का शिकार बन गए. कप्तान रोहित ने तेजी के साथ बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदो में 31 रनों की पारी खेली.

विराट कोहली ने 20 और श्रेयस 10 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बाद केएस भरत और चेतेश्वर पुजारा के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई और भारत मैच 6 विकेट से जीत गया. चेतेश्वर पुजारा ने 31 तो श्रीकर भरत ने 23 रनो की पारी खेली.

0/Post a Comment/Comments