IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी, इस एक बेवकूफी से भारत के सामने 1 पारी और 132 रनों से करना पड़ा हार का सामना


भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से हरा दिया है. भारतीय टीम ने बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर लिया है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 177 रन पर सिमट गई थी. इसके जवाब में भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 400 रनों का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 223 रन से पीछे थी.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर भारत के सामने पस्त दिखी और सिर्फ 91 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में सनसनीखेज तरीके से हरा दिया है.

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया बना सकी सिर्फ 91 रन

ऑस्ट्रेलियन टीम को अपने दूसरी पारी में 223 रन का लीड मिला था. इसका पिछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा सिर्फ 5 रन बनाकर रवि अश्विन के शिकार बन गए. इसके बाद मार्नस लाबुशेन भी कुछ खास नही कर सके और कुछ चौके के बाद से अपना विकेट रविन्द्र जडेजा को सौंप कर पवेलियन लौट गए. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी ज्यादा देर तक धैर्य धारण नही कर सके और 10 रन बनाकर अश्विन के शिकार बन गए.

ऑस्ट्रेलिया के टाॅप बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस पारी में सुलझे हुए लगे और अंत तक बल्लेबाजी करते रहे. स्मिथ 25 रन बना कर नाबाद रहे. दूसरे तरफ से कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 10 रन से अधिक नही बना सका और इस तरफ से पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 91 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

रोहित शर्मा के इस फैसले से जीता भारत

पहली पारी में रविन्द्र जडेजा ने तो दूसरी पारी में रवि अश्विन ने पांच विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी. रवि अश्विन ने दूसरी पारी में 12 ओवर में 37 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. इनके अलावा दो विकेट जडेजा को तो दो विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मिले. अक्षर पटेल को भी एक विकेट मिला.

ऑस्ट्रेलिया टीम ये मैच आसानी से जीत सकती थी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पिच को पढ़ने में गलती की और सिर्फ 2 स्पिनरों के साथ उतरे वहीं भारतीय टीम 3 स्पिनर के साथ मैदान में उतरी और मैच के दौरान देखने को मिला कि स्पिनरों का इस पिच पर बोलबाला था. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मर्फी ने 7 विकेट लिए तो वहीं भारत की तरफ से अश्विन ने 8 और जडेजा ने 7 विकेट झटके.

0/Post a Comment/Comments