ICC T20 Ranking: शुभमन गिल ने टी20 रैंकिंग में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को किया शर्मिंदा, लगा दी 168 स्थान की लंबी छलांग


आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी हो चुकी है. भारत के मिस्टर 360 डीग्री कहे जाने वाले खिलाड़ी सुर्यकुमार यादव अभी भी टाॅप के पोज़ीशन पर बने हुए हैं. वही न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में शानदार शतक से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को 168 पायदान का फायदा मिला है और वह अपने कैरियर के बेस्ट रैंकिंग पाकर 30 वें स्थान पर आ गए हैं.

शुभमन गिल की मेहनत रंग लाई

शुभमन गिल ने क्रिकेट के तीनों ही फाॅर्मेट में शतक जड़कर अपने आने का संकेत बड़े जोरदार ढंग से दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक और न्यूजीलैंड के खिलाफ ही टी-20 में शानदार शतक जड़ने के बाद शुभमन गिल वनडे फॉर्मेंट में छठवें स्थान पर तो टी-20 में 30 वें स्थान पर आ गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में अभी तक वह 62 वें स्थान पर हैं.

हार्दिक पंड्या का जलवा कायम

टी-20 में भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या आलराउंडर की आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. हार्दिक पंड्या के पास इस समय 250 अंक है. हार्दिक से ज्यादा अंक सिर्फ बांग्लादेश के आलराउंडर शकीब अल हसन के पास हैं. वही दूसरी तरफ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह 8 पायदान की छलांग के बाद 13 वें स्थान पर काबिज हो गए हैं.

विराट-रोहित को हुआ नुकसान

विराट कोहली (Virat Kohli) एक पायदान गिरकर 15वें स्थान पर है, जबकि केएल राहुल (KL Rahul) दो पायदान नीचे 27वें और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 29वें स्थान पर हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) तीन पायदान नीचे खिसककर 48वें स्थान पर हैं.

भुवनेश्वर कुमार एक पायदान गिरकर 21वें स्थान पर हैं. रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल क्रमश: 29वें और 30वें स्थान पर बने हुए हैं.

राशिद खान टाॅप गेंदबाज

अफगानिस्तान के प्रमुख स्पिनर राशिद खान टी-20 फाॅर्मेट के एक नम्बर के गेंदबाज हैं. राशिद खान के पास इस वक्त 698 रेटिंग अंक है. वहीं दूसरे नम्बर पर श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा है जिनके पास 695 अंक हैं. बल्लेबाज में दूसरे नम्बर पर पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं.

0/Post a Comment/Comments