अंपायर ने रोहित शर्मा को दिया आउट, तो गुस्से में लिया DRS फिर देखें क्या हुआ, वीडियो वायरल

 


भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दिल्ली में दूसरे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के पहले दिन अंपायर द्वारा उन्हें गलत तरीके से आउट घोषित करने के बाद स्पष्ट रूप से नाराज हो गए थे। 13 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित को दिन के आखिरी ओवर में फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच आउट दिया गया। बता दें कि भारतीय टीम का स्कोर स्टंप्स तक सफलतापूर्वक 21/0 तक जा पहुंचा। दिन समाप्त होते-होते रोहित और राहुल दोनों विकेट बचाने में कामयाब रहे।

रोहित को अंपायर ने दिया आउट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली पारी में पूरी तरह से नियंत्रण में दिख रहे थे, इस दौरान उन्होंने एक चौका लगाया और सुनिश्चित किया कि भारत बिना किसी नुकसान के स्टंप्स में चला जाए। स्पिनरों नाथन लियोन और नवोदित मैथ्यू कुह्नमैन के खिलाफ भी उन्होंने अच्छा खेला। पारी में दोनों गेंदबाजों ने गेंद को रफ ऑफ पर शातिर तरीके से टर्न कराया। मगर फिर भी रोहित और राहुल अंतिम ओवर तक सतर्क रहे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम एक सफलता की तलाश में थीं। वहीं उनके लिए तो लगभग एक हो ही गया था। जब बाएं हाथ के स्पिनर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आउट कर दिया। आस्ट्रेलियाई टीम ने सोचा कि रोहित ने अंदर से गेंद को फील्डर की तरफ फेंका। अपील के बाद अंपायर माइकल गफ ने भी रोहित को तत्काल आउट दे दिया। लेकिन आउट होने का पता चलते ही रोहित की बॉडी लेंगवेज में अंपायर के निर्णय के प्रति नाराजगी दिखी और उन्होंने तत्काल ही रिव्यू लिया। 

देखें वीडियो:-

गुस्से में लिया रोहित ने रिव्यू

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि रिव्यू की ओर जोरदार इशारा करने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कुछ मुंह से कहा। यह लगभग वैसा ही था जैसा उस क्षण में, रोहित ने अंपायर की भूमिका खुद संभाली। जैसा कि गेंद ने स्पष्ट रूप से पैड से टकराने का संकेत दिया और फिर क्षेत्ररक्षक फील्डर के द्वारा कैच ले लिया गया।

लेकिन DRS लेने के बाद यह निर्णय थर्ड अंपायर के पास चला गया। बाद में फील्ड अंपायर को निर्णय बदलना पड़ा और फिर रोहित को नोट आउट करार दिया गया। वहीं इसके बाद रोहित शर्मा ने शेष तीन गेंदों को सुरक्षा के लिए खेला। यह रोहित का अपने एनिमेटेड सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का एकमात्र उदाहरण नहीं था। पूरे दिन जब भी भारत ने विकेट लेने का मौका गंवाया तो रोहित के अलग-अलग तरह के हाव-भाव भी कैमरे में कैद हो गए।

0/Post a Comment/Comments