जसप्रीत बुमराह को क्यों नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे मैचों में टीम इंडिया में मौका, भारतीय टीम में वापसी की डेट हुई फाइनल

 


इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसका दो मुकाबला भारत ने जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है. देखा जाए तो इस वक्त जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन बाकी के बचे दो मुकाबले में के लिए जो टीम इंडिया का ऐलान किया गया है, उसमें जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी गई है.

इसकी वजह यह है कि इस सीरीज के साथ वह वापसी नहीं करने वाले हैं. इस वक्त जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एनसीए में हैं और माना जा रहा है कि बस कुछ ही दिनों में वो खेल के मैदान में नजर आएंगे.

आईपीएल में हो सकती है वापसी

आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले यह माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हो सकते हैं. वह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई में टीम का हिस्सा हैं, जो कई मौके पर अपनी धमाल गेंदबाजी से कमाल कर चुके हैं.

ऐसे में आईपीएल के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का वर्क लोड भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा मैनेज किया जाएगा, ताकि नेट में गेंदबाज को 24 से अधिक गेंदों पर गेंदबाजी ना करने दिया जाए और इसके अलावा कई ऐसी बातों का ध्यान रखना है ताकि जसप्रीत बुमराह वापस से चोटील ना हो पाए.

एनसीए में बिता रहे समय

अभी देखा जाए तो राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को खेलने की मंजूरी नहीं दी है जहां अभी बुमराह केवल एनसीए में ही प्रैक्टिस मैच खेलते नजर आएंगे.

हालांकि एनसीए प्रबंधक द्वारा अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन एनसीए में खेलने की मंजूरी मिलने के बाद यह कहा जा रहा है कि जल्द ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की टीम इंडिया में भी वापसी हो सकती है.

इस मुकाबले के लिए रहना होगा तैयार

इस साल जून महीने में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है जिसमें टीम इंडिया का पहुंचना पूरी तरह से तय हो चुका है. ऐसे में अगर देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) उस वक्त तक फिट हो जाते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए सोने पर सुहागा होगा क्योंकि कई मौके पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को हारा हुआ मैच जिताया है.

0/Post a Comment/Comments