“शतक जड़ा तो मैं बिल्डिंग से कूद जाऊंगा” इंशात शर्मा ने केएल राहुल पर साधा निशाना, बताया कैसे उनके खराब दौर में उड़ाया था मजाक


Ishant Sharma: किसी समय भारतीय टीम में लंबू गेंदबाज के नाम से मशहूर हो चुके इशांत शर्मा के नाम से आज भी दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज कहां पर हैं। भले ही इशांत शर्मा अब क्रिकेट की दुनिया से दूर हो चुके हैं लेकिन जब कभी उनकी गेंदबाजी का जिक्र होता है तो निश्चित तौर पर शरीर पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

भारतीय टीम सचमुच में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) जैसे गेंदबाज को पाकर धन्य हुई है। वहीं, हाल ही में इशांत शर्मा ने केएल राहुल (KL Rahul) के फ्लॉप प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है। जिसे सुनकर क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है।

केएल राहुल को लेकर बोले इशांत शर्मा

जैसा कि हम सभी जानते हैं बीते काफी लंबे समय से भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। लगातार टेस्ट फॉर्मेट में उनका स्तर गिरता ही चला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केवल 20 और दूसरे टेस्ट मैच में केवल 18 रन बनाने वाले केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में जगह नहीं बना पाए। उनकी जगह पर शायद शुभमन गिल को ओपनिंग के लिए भेजा जाने वाला है।

ऐसे  में केएल राहुल के ऊपर पूर्व तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने एक पुराना किस्सा सुनाया। दरअसल यह वह समय था जब सितंबर 2019 में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही थी। उस मैच में इशांत शर्मा गेंदबाज होने के बावजूद भी बल्लेबाजी से छा गए थे क्योंकि उन्होंने उस मैच में अर्धशतक बनाया था। उस मैच में केवल 80 गेंदों में 57 रन बनाने वाले इशांत शर्मा का रौद्र रूप देखकर सभी हैरान थे।

केएल राहुल ने इशांत शर्मा की बैटिंग पर कसा तंज

इशांत शर्मा ने बताया कि कैसे चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल पवेलियन में बैठकर उनकी बल्लेबाजी के ऊपर चर्चा कर रहे थे और केएल राहुल ने तब कहा था कि अगर इशांत शर्मा शतक बना लेते हैं तो वह इस बिल्डिंग से कूद जाएंगे। लेकिन केएल राहुल को ऐसा करने से ईशांत शर्मा ने बचा लिया क्योंकि वह शतक नहीं बना पाए। ईशांत शर्मा ने यह तक बताया था कि केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा को मुझे ऐसा खेलता हुआ देख शर्मिंदगी महसूस हो रही थी। क्योंकि केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा दोनों भी उस मैच में कुछ खास बल्लेबाजी प्रदर्शन नहीं दिखा सके थे और बहुत सस्ते में आउट हो गए थे।

इशांत शर्मा का करियर

बता दें कि इशांत शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 311 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने कुल 80 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 115 विकेट उनके नाम पर दर्ज है। इसके साथ ही इशांत शर्मा 15 t20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम पर केवल 8 विकेट ही दर्ज है। आखरी बार इशांत शर्मा को नवंबर 2021 में टेस्ट मैच खेलते हुए देखा गया था।

0/Post a Comment/Comments