केएल राहुल से क्यों छिनी गई भारतीय टीम की कप्तानी, अब असली वजह आई सामने


रविवार को भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद बीसीसीआई ने अगले दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। जहाँ टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला, जिसके बाद सभी हैरानी जता रहे हैं।

इस वजह से केएल राहुल से छिनी गई उपकप्तानी

आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले चार टेस्ट मैचों के लिए वैसे तो टीम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन टीम में अगले दो टेस्ट मैचों के लिए के एल राहुल को उपकप्तानी के पद से हटा दिया गया है।

बीसीसीआई ने जो प्रेस रिलीज जारी की है। उसमें भी यह संकेत दिया गया है कि आगामी दो टेस्ट मैचों के लिए के एल राहुल टीम के उपकप्तान नहीं होगें।

इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल ने पिछले दो टेस्ट मैचों में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। वें एक भी पारी में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए। जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें टीम में से उपकप्तानी के पद से हटा दिया गया। अब इसके बाद कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि राहुल आगामी दो टेस्ट मैचों से भारतीय टीम से बाहर भी हो सकते हैं।

रिकॉर्ड भी बेहद खराब

आपको बता दें कि के एल राहुल का इसी सीरीज में बल्ला खमोश नहीं है। इसके पहले पिछली बांग्लादेश सीरीज में भी के एल राहुल का बल्ला शांत रहा था। वें वहां भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

इसके अलावा उनका आखिरी शतक उनका 12 पारियों के पहले दिसंबर 2021 में आया था। उसके बाद वह सिर्फ एक बार ही 23 से ऊपर का स्कोर बना पाए हैं।

वही आपको बता दें कि के एल राहुल सिर्फ टेस्ट मैच में ही खराब प्रदर्शन नहीं कर रहे बल्कि टी20 और वन-डे क्रिकेट में भी वें लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं।

यही कारण है कि आगामी एकदिवसीय टीम में भी उन्हें कप्तान या उपकप्तान नहीं बनाया गया। अब यदि वह आगामी दिनों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उन्हें टीम से भी बाहर होना पड सकता है।

0/Post a Comment/Comments