स्मृति मंधाना ने सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद इस शख्स को दिया अपनी शानदार पारी का पूरा श्रेय


 महिला टी20 विश्व कप में सोमवार को भारतीय टीम का सामना आयरलैंड की टीम से हुआ। इस मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस मैथेड से 5 रनों से शिकस्त दे दी। यह जीत भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रही। टीम ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। अब टीम सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी इसका फैसला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बाद होगा।

स्मृति मंधाना ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

इस मैच में भारतीय टीम की जीत में उपकप्तान स्मृति मंधाना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।उन्होंने पहली पारी में तूफानी अंदाज में 87 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनकी इस पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला। जहां उन्होंने पारी के बारे में बात की और उन्होेंने अपनी इस पारी को सबसे कठिन पारियों में से एक बताया।

स्मृति मंधाना ने आगे कहा,”हमने चर्चा की थी कि हमें उतनी गति नहीं मिलने वाली है। हवा के साथ, जितना हमने सोचा था उससे कहीं ज्यादा खराब हो गया। पहली 30 गेंदों के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत, मुझे लगा कि मैं बल्लेबाजी करना भूल गई हूं। बाद में, मैंने खुद को हिट करने के लिए बेहतर स्थिति में आने के लिए कोशिश की। एक बार जब आप मिडिल करना शुरू करते हैं, तो आप अच्छी तरह हिट करना शुरू कर देंगे।”

उन्होंने आगे मैच के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि“कुछ रन बनाकर सेमीफाइनल में जाना अच्छा होता है। टीम भी वास्तव में अच्छी दिख रही है। हमने कमाल का काम किया है।बहुत कुछ सीखा, उम्मीद है कि हम कोशिश करेंगे और हर चीज का इस्तेमाल करेंगे और सेमीफाइनल और फाइनल जीतने की कोशिश करेंगे।”

भारत ने तीसरी बार सेमीफाइनल में किया प्रवेश

आपको बता दें इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में तीसरी बार अपनी जगह पक्की की। टीम ने इसके पहले साल 2018 और 2020 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। साल 2020 में टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में टीम को आस्ट्रेलिया की टीम ने एक करारी शिकस्त दी थी और टीम को विश्व चैम्पियन बनने से रोका था।

अब टीम का सेमीफाइनल में इस बार उसी टीम से होगा। अगर सेमीफाइनल में टीम का सामना आस्ट्रेलिया से होगा तो ऐसे में भारतीय टीम इस बार आस्ट्रेलिया से पिछली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। साथ ही टीम कोशिश करेगी वह पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीते और भारतीय महिला अंडर-19 टीम का इतिहास दोहराया।

0/Post a Comment/Comments