पाकिस्तान क्रिकेट में बगावत, बाबर आजम से बात नहीं करना चाहते इमाद वसीम, काफी निजी है मामला


इन दिनों हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में उनका घरेलू टी20 लीग टूर्नामेंट पीसीएल चल रहा है, जिसे आईपीएल की तर्ज पर शुरू किया गया था। यह आईपीएल की तरह बड़ा और भव्य तो नहीं है, लेकिन इस टूर्नामेंट में हर बार कुछ चीजें ऐसी हो जाती हैं, जिसके कारण यह टूर्नामेंट पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन जाता है।

अब एक बार फिर ऐसा ही मामले सामने आया है पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम और कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम का, जिसके कारण एक बार पूरी दुनिया में यह टूर्नामेंट चर्चा का विषय बन गया है। आईये जानते हैं इस पूरे मसले के बारे में।

इमाद वसीम और बाबर आजम के बीच हुआ विवाद

दरअसल कुछ दिनों पहले पीसीएल में इमाद वसीम की टीम कराची किंग्स और बाबर आजम की टीम पेशावर जाल्मी का मुकाबला हुआ था। जहां इमाद वसीम की टीम को 6 रन से एक करारी हार मिली थी, इस हार के बाद कराची के कप्तान इमाद वसीम प्रेस कांफ्रेंस में आए, जिनसे मैच से जुड़े कई सवाल पत्रकारों ने उनसे पूछा। इस दौरान उनसे यह भी पूछा गया कि क्या आपने पेशावर के कप्तान बाबर आजम से बात करने से इनकार कर दिया?

इसका जवाब देते हुए इमाद वसीम ने कहा,‘ऐसा नहीं है। मीडिया में जो कुछ भी आता है, कभी-कभी यह सच होता है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता। मैं बाबर के बारे में बात नहीं करना चाहता, क्योंकि जिस तरह से हमारी टीम खेल रही है, हमें परिणामों पर ध्यान देने की जरूरत है।’

इमाद वसीम के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि वह अपनी नेशनल टीम पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से बात करना पसंद नहीं करते हैं। जो कि एक लीग से हटकर एक बहुत बड़ी बात है। यह चीज आने वाले दिनों में पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ी समस्या बन सकती है।

पहले भी हो चुका है आपसी मतभेद

हम आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इन दोनों खिलाड़ियों के आपसी मतभेद की खबरें सामने आई है। इसके पहले भी इन दोनों खिलाड़ियों के आपसी मतभेद की खबरें सामने आई हैं। यही कारण है कि इमाद वसीम ने इस बार इस बात से किनारा करना सही समझा और उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब नहीं दिया।

हालांकि इमाद ने अपनी टीम कराची किंग्स के लिए टूर्नामेंट में लगातार तीन हार मिलने के बाद भी आखिरी दम तक लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा, ‘बतौर कैप्टन मैं बिल्कुल भी दबाव में नहीं हूं। चाहे हम हारे या जीते, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि जब तक हम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हो जाते, तब तक हम हार नहीं मानेंगे। हम मैच फिनिश नहीं कर पा रहे, जो हमारी हार की बड़ी वजह है। दूसरी बात यह है कि हम डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हमें लय हासिल करने और चीजों को बदलने के लिए बस एक जीत की जरूरत है।’

0/Post a Comment/Comments