तीसरे टेस्ट मैच के पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया का सबसे धाकड़ मैच विनर खिलाड़ी हुआ फिट, इंदौर में खेलना तय!


भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच जीतकर भारत ने सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के पहले आस्ट्रेलियाई टीम के लिए लगातार चोटिल खिलाड़ियों की समस्या बढती जा रही है।

इसी बीच टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आयी है। जिसके बाद टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखाई देगें।

कैमरून ग्रीन हुए फिट

तीसरे टेस्ट मैच के पहले आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी अपने देश वापस लौटे चुके हैं। इसमें टीम के कप्तान पैट कमिंस भी शामिल है। अब तीसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ संभालते हुए नजर आएंगे। तीसरे टेस्ट के पहले टीम के आलराउंडर कैमरून ग्रीन भी फिट हो गए हैं। उन्होंने मैच के पहले तीसरे टेस्ट में उपलब्ध होने की बात कही है।

ग्रीन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा,‘मैं पिछले मैच में खेलने के करीब था। मगर मुझे लगता है कि अतिरिक्‍त सप्‍ताह मिलने से मुझे काफी मदद मिली और अब मैं खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।’

उन्‍होंने आगे कहा,‘उंगली में आराम मिला है। मैंने तेज गेंदबाजों का नेट्स पर सामना किया और अब अच्‍छा महसूस कर रहा हूं। अच्‍छी बात यह है कि यहां की पिच ऑस्‍ट्रेलिया के जैसे उछालभरी नहीं है। तो अब सब ठीक है।’

अब तक खास नहीं रहा करियर

आपको बता दें कि कैमरून ग्रीन ने साल 2020 में बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी में भारत के खिलाफ ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि उनका अब शुरूआती टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा है।

ग्रीन ने अब तक 18 टेस्‍ट में 806 रन बनाए और 23 विकेट लिए है। वें सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे। जिसके कारण वह टीम से बाहर हो गए थे।

ग्रीन की अब वापसी के साथ आस्ट्रेलियाई टीम के लिए कुछ उम्मीद जागी है। तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई की ओर से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी वापसी कर सकते हैं और वें टीम की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि अब सिर्फ वही सीनियर खिलाड़ियों में टीम के पास तेज गेंदबाज के तौर पर बचे हुए हैं। टीम के अधिकांश खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं।

0/Post a Comment/Comments