एमएस धोनी को आईपीएल में खरीदना ही नहीं चाहती थी चेन्नई सुपर किंग्स, इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते थे एन श्रीनिवासन

 


MS Dhoni: आज से करीब 15 साल पूर्व क्रिकेट की दुनिया में एक लीग का शुरुआत हुआ था जिसने क्रिकेट को पूरी तरह से बदल कर रख दिया. कहने की जरूरत नही है हर किसी को पता है कि वह लीग इंडियन प्रीमियर लीग थी. इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 विश्व कप से एक साल बाद साल 2008 में शुरू हुआ था. पहले आईपीएल के ऑक्शन में कप्तान महेंद्र सिंह (MS Dhoni) धोनी सबसे महंगे बिके थे और उनका ऑक्शन क्रिकेट के किताब में सुंदर कहानी बनकर दर्ज हो गया.

चेन्नई के सीईओ MS DHONI को नही चाहते थे टीम में

महेंद्र सिंह धोनी साल 2008 में क्रिकेट के नए-नए पोस्टर बाॅय बने थे. हर टीम मैनेजमेंट धोनी (MS Dhoni) को अपने टीम में शामिल करना चाहती थी. लेकिन चेन्नई के सीईओ और इंडियन सीमेंट के मालिक किसी और खिलाड़ी पर दाव लगाना चाहते थे.

इंडिया सीमेंट्स के प्रमुख और सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन वीरेंद्र सहवाग के प्रति अधिक उत्सुक थे. कहा जाता है कि उस समय चेन्नई टीम से जुड़े वी बी चंद्रशेखर ने उन्हें धोनी को टीम में शामिल करने के लिए मनाया था.

धोनी के लिए आपस में भिड़े थे मुंबई-चेन्नई

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर चल रहा था. जब ऑक्शन शुरू हुआ तो माही की बोली 400,000 अमेरिकी डॉलर के बेस प्राइस से शुरू हुई और 900,000 अमेरिकी डॉलर को पार कर गई. धोनी के लिए दो टीमें बोली लगा रही थी मुंबई इंडियंस और सीएसके.

अंत में धोनी को सीएसके ने 1.5 मिलियन डॉलर में खरीदा था. धोनी (MS Dhoni) उस ऑक्शन के सबसे मंहगे खिलाड़ी बन कर उभरे थे. धोनी को लेना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत फायदे का सौदा रहा. धोनी ने अबतक चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाया है.

पहले आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

एमएस धोनी (भारतीय विकेटकीपर): 6.01 करोड़ रुपए (चेन्नई सुपर किंग्स)

एंड्र्यू सायमंड्स (ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज): 5.41 करोड़ रुपए (डेक्कन चार्जर्स)

सनथ जयसूर्या (श्रीलंकाई बल्लेबाज): 3.91 करोड़ रुपए (मुंबई इंडियंस)

ईशांत शर्मा (भारतीय गेंदबाज): 3.81 करोड़ रुपए (कोलकाता नाइट राइडर्स)

इरफान पठान (भारतीय ऑलराउंडर): 3.71 करोड़ रुपए (किंग्स इलेवन पंजाब)

0/Post a Comment/Comments