ऑस्ट्रेलियन टीम मैनेजमेंट से निराश डेविड वॉर्नर ने दिए संन्यास लेने के संकेत, इस महीने में कर सकते हैं ऐलान

ऑस्ट्रेलियन टीम मैनेजमेंट से निराश David Warner ने दिए संन्यास लेने के संकेत∼

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय भारत के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेल रही है। चार टेस्ट मैचों में से दो में मेहमान टीम को टीम इंडिया के हाथों करारी शिकस्त मिली। कंगारू बल्लेबाज भारतीय स्पिनर खासकर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के सामने रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया को इसी बीच करारा झटका भी मिला। जॉश हेजलवुड और डेविड वार्नर(David Warner) को चोट के चलते अपने वतन लौटना पड़ा। डेविड वार्नर(David Warner) ने इसी बीच अपने रिटायरमेंट के उपर बड़ा बयान दिया है।

खामोश रहा है बल्ला

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर और बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर(David Warner) दोनों टेस्ट मैचों की चारों पारियों में टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। नागपुर में हुए पहले टेस्ट में डेविड वार्नर(David Warner) के प्रदर्शन की अगर बात करें तो वार्नर ने महज एक और 10 के स्कोर बनाए।  वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी वार्नर कोई खास करिश्मा करने में नाकाम रहे। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में डेविड वार्नर(David Warner) ने अपने खाते में सिर्फ 15 रन ही बना सके। हालांकि दूसरी पारी में वह चोट के चलते खेलने नहीं उतरे।

इलाज के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटे

डेविड वार्नर(David Warner) दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चोटिल हो गए थे जिसके चलते दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए। दरअसल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की एक गेंद वार्नर के कंधे पर लगी जिससे वार्नर दर्द से कराह उठे। इस मैच के बाद वार्नर फौरन अपनी ट्रीटमेंट के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए। अब देखना है कि भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए वार्नर उपलब्ध होते हैं या नहीं।

संन्यास के उपर दिया बड़ा बयान

डेविड वार्नर(David Warner) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपने भविष्य के बारे में चर्चा करते हुए बड़ा खुलासा किया है। डेविड वार्नर ने कहा, 

“मैं हमेशा से यह कहता आया हूं कि मैं 2024 तक टेस्ट मैचों में खेलना जारी रखूंगा। ऐसे में अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि मैं पांच दिनों तक चलने वाले इस लंबे फॉर्मेट में खेलने के योग्य नहीं हूं, तो उनका जो भी निर्णय होगा मुझे वह मान्य होगा। हालांकि इसके बाद मेरा पूरा फोकस एकदिवसीय और T20 मैचों पर होगा।”

दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालेंगे

एक खबर के मुताबिक डेविड वार्नर(David Warner) आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की भूमिका में दिखाई देंगे। बता दें कि ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में टीम की कमान डेविड वार्नर(David Warner) को सौंपी जाएगी। डेविड वार्नर(David Warner) इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्तानी कर चुके हैं। उनके नेतृत्व में टीम ने 2016 का खिताब अपने नाम किया था।

0/Post a Comment/Comments