मेरी इन उपलब्धियों के बावजूद मुझे फेल कप्तान माना गया, विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक कप्तानी की है। साल 2014 में विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी मिल गई थी और साल 2017 से कोहली ने भारत की वनडे और टी-20 फॉर्मेट की कमान संभाली थी। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने कभी कोई आईसीसी का इवेंट नहीं जीता था। सबसे पहले विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 2017 का चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला। 2019 में 50 ओवरों के विश्व कप का सेमीफाइनल खेला, 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने खेला जहां पर टीम की हार हुई। इनमें से एक भी इवेंट में भारतीय टीम को जीत हासिल नहीं हुई। इसके बावजूद विराट कोहली को एक फेल कप्तान माना गया।

अब इसी बीच आरसीबी पॉडकास्ट में विराट कोहली ने इसको लेकर एक बड़ा बयान भी दिया है कि मेरी उन उपलब्धियों के बावजूद मुझे एक फेल कप्तान माना गया। विराट कोहली ने कहा है कि मेरी कप्तानी में भारत ने कई आईसीसी के इवेंट का फाइनल और सेमीफाइनल खेला है लेकिन मेरी गिनती एक फेल कप्तान के रूप में की जाती है।

अब अगर विराट कोहली के इस बयान को देखा जाए तो चैंपियन तो ट्रॉफी जीतकर ही बना जाता है। आईसीसी इवेंट के फाइनल में पहुंचना एक अलग बात है और ट्रॉफी जीतना एक अलग बात है। वह महेंद्र सिंह धोनी ने किया है लेकिन विराट कोहली की टीम नहीं कर सकी है।

0/Post a Comment/Comments