ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स ने चुना नया कप्तान, अक्षर को भी बड़ी जिम्मेदारी

साल 2023 का आईपीएल 31 मार्च से शुरू होने वाला है. इस आईपीएल मे दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका तब लगा था जब एक्सीडेंट के बाद यह तय हुआ कि ऋषभ पंत इस बार का आईपीएल नही खेल पाएंगे. लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट अपने नए कप्तान की खोज में थी.

अब ताजा खबर आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को नए कप्तान के रूप में चुन लिया है. वहीं भारत के हरफ़नमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को उप-कप्तान की भूमिका दी गई है.

डेविड वॉर्नर हैं चैंपियन कप्तान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल के आईपीएल का कप्तान बनाया है. ऐसा नही है कि यह पहला मौका होगा जब आईपीएल मे डेविड वॉर्नर कप्तान होंगे. इससे पहले डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके है. साल 2016 में डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन भी बनाया था.

डेविड वॉर्नर आईपीएल के एक लीजेंड्स कहे जाते हैं. आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी चैंपियन नही बनी है, ऐसे में इस बार डेविड वॉर्नर पर जिम्मेदारी होगी कि वह टीम को पहली बार चैंपियन बनाए.

अक्षर पटेल बने उप-कप्तान

एशिया कप के दौरान भारत के प्रमुख आलराउंडर रविन्द्र जडेजा को चोट लगी थी जिसके वजह से वह पांच महीने क्रिकेट से दूर थे. इस बीच टीम में अक्षर पटेल का कद बहुत बडा हो गया.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अक्षर पटेल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला. अक्षर के इसी शानदार प्रदर्शन के वजह से उनको दिल्ली कैपिटल्स के उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है.

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

डेविड वॉर्नर (कप्तान), अक्षर पटेल ( उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, सरफराज अहमद, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, खलील अहमद, लुंगी एन्गिडी, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, मुस्तिफिजुर रहमान, और विकी ओस्तवाल, इशांत शर्मा , फिल साल्ट, मुकेश कुमार, मनीष पांडे, राइली रूसो

0/Post a Comment/Comments