चयनकर्ता बनने के लिए इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास, देश के लिए जीत चुका हैं विश्वकप


एक खिलाड़ी चाहे किसी भी क्षेत्र में चला जाए वह अपनी खिलाड़ी वाली प्रतिभा को कभी धूमिल नहीं होने देता। अक्सर हम खिलाड़ियों के द्वारा क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा सुनते रहते हैं। लेकिन कहीं ना कहीं वह क्रिकेट से जुड़े ही रहते हैं। ऐसे ही एक बड़े और अनुभवी क्रिकेटर ने चयनकर्ता बनने के साथ ही तीनों फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा का ऐलान कर दिया है। आईए जानते हैं कौन हैं ये खिलाड़ी।

बेहतरीन विकेटकीपर था यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस क्रिकेटर की बात कर रहे हैं उसका नाम कामरान अकमल (Kamran Akmal) है। नाम से आप पहचान ही गए होंगे कि कामरान अकमल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए किसी समय बेहतरीन विकेटकीपर हुआ करते थे। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कामरान अकमल ने बीते मंगलवार के दिन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

एक समय था जब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में विकेटकीपर के तौर पर केवल और केवल कामरान अकमल का ही नाम गुंजा करता था। पाकिस्तान के लिए कामरान अकमल अपने करियर में अब तक कुल 268 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। लेकिन कामरान अकमल ने अब विकेट कीपिंग का काम छोड़ दिया है। यहां तक कि पाकिस्तानी सुपर लीग में खेलने वाली टीम पेशावर जल्मी ने भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया था।

सिलेक्टर बन गए कामरान

कामरान अकमल ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान सिर्फ ऐसे ही नहीं कर दिया। बल्कि इसके पीछे एक बड़ा कारण है। उन्हें पाकिस्तान की राष्ट्रीय चयन समिति में सिलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। यह काम उनके लिए बहुत खास रहने वाला है और इस काम को करने में उन्हें काफी मजा भी आने वाला है।

राष्ट्रीय चयन समिति में शामिल होने के बाद कामरान अकमल ने कहां की जब आप सिलेक्टर्स के रूप में अपना दायित्व निभाते हैं तो आपको क्रिकेट और अपने खेल के ऊपर फोकस कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है। बता दें कि पाकिस्तानी सुपर लीग की पेशावर जाल्मी टीम से बाहर होने के बाद उन्हें इसी टीम का सिलेक्टर नियुक्त किया गया था।

0/Post a Comment/Comments